डोम्बिवली पूर्व में फर्जी आधार कार्ड के जरिये मोबाईल सिम कार्ड बेचने वाली महिला गिरफ्तार

Spread the love

डोम्बिवली पूर्व में फर्जी आधार कार्ड के जरिये मोबाईल सिम कार्ड बेचने वाली महिला गिरफ्तार

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

डोम्बिवली : सहायक पुलिस आयुक्त सुनील कुराडे की एक विशेष टीम ने रविवार को एक महिला हर्षदा पराडकर को गिरफ्तार किया, जो डोम्बिवली रेलवे स्टेशन के पूर्व भाग में एक मोबाइल फोन की दुकान के आधिकारिक कोड का दुरूपयोग कर फर्जी आधार कार्ड के जरिये ग्राहकों को अवैध सिम कार्ड बेच रही थी।

सहायक पुलिस आयुक्त कुराडे को गुप्त सूचना मिली थी कि डोंबिवली पूर्व रेलवे स्टेशन क्षेत्र में छाता लगाकर सिम कार्ड बेचने के मामले में फर्जीवाड़ा हो रहा है। कुराडे की विशेष टीम ने इन सिम कार्ड बेचने वालों पर कड़ी निगरानी रखी और रविवार को महिला को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी महिला हर्षदा पराडकर, डोंबिवली पूर्व रेलवे स्टेशन क्षेत्र में डोंबिवली के गणेश इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप के गुप्त बिक्री कोड का दुरूपयोग करके सिम कार्ड बेच रही थी। इस जगह पर सिम कार्ड खरीदने वाले ग्राहकों के आधार कार्ड की तस्वीरें लेकर और उस पर दूसरे ग्राहक की तस्वीर लगाकर सिम कार्ड बेचे जाते थे। इस बिक्री के लिए महिला अधिक रेट वसूल रही थी। ग्राहक इस सिम कार्ड को खरीदने के इच्छुक थे क्योंकि यह तत्काल उपलब्ध हो जाता था।

पुलिस ने महिला के स्टाल पर दबिश दी। आरोपी महिला ने अब तक 170 ग्राहकों को फर्जी सिम कार्ड बेचने की बात स्वीकार की। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि महिला अब तक और कितने सिम कार्ड बेच चुकी है। पुलिस को टेलीकॉम गारमेंट ऑफ इंडिया से अवैध रूप से सिम कार्ड बेचे जाने की जानकारी मिली है। इसी के तहत यह छापेमारी की जा रही है। सहायक आयुक्त कुराडे ने अपील की है कि ग्राहक अधिकृत दुकानों से ही सिम कार्ड खरीदें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon