आडवाणी को जाता है भाजपा को बढ़ाने का श्रेय। लालकृष्ण आडवाणी में थी पीएम बनने की क्षमता, उन्हें राष्ट्रपति भी बना सकती थी भाजपा – संजय राऊत 

Spread the love

आडवाणी को जाता है भाजपा को बढ़ाने का श्रेय। लालकृष्ण आडवाणी में थी पीएम बनने की क्षमता, उन्हें राष्ट्रपति भी बना सकती थी भाजपा – संजय राऊत 

वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर समर्थन जताते हुए भाजपा पर भड़के संजय राऊत 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भारत रत्न देने के फैसले का शिवसेना (यूबीटी) ने स्वागत करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय राउत ने कहा कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता में प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत थी लेकिन उन्हें दरकिनार कर दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजे जाने की घोषणा की थी। तब उन्होंने इसे अपने लिए एक अत्यंत भावुक क्षण बताया था।

आडवाणी -96 यह सम्मान पाने वाले 50वें व्यक्ति हैं। गुजरात से जुड़े वे चौथे व्यक्ति हैं जिन्हें भारत रत्न दिया गया है। देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भारत रत्न देने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना यूबीटी नेता राउत ने कहा कि बीजेपी आज जो कुछ भी है, वह आडवाणी की ‘रथ यात्रा’ की वजह से है। उन्होंने कहा कि आडवाणी को देश का राष्ट्रपति नियुक्त किया जा सकता था लेकिन बीजेपी ने ऐसा नहीं किया। उनमें प्रधानमंत्री बनने की क्षमता थी लेकिन उन्हें दरकिनार कर दिया गया।

आडवाणी को उसी वर्ष भारत रत्न दिया जाएगा, जब राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गई है। आडवाणी ने राम मंदिर के मुद्दे को उठाने के लिए 1990 में राम रथ यात्रा की थी। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा भाजपा के लिए एक अत्यंत भावनात्मक मुद्दे के विजयी समापन का प्रतीक है, जिसे 1990 में आडवाणी की राम रथ यात्रा के माध्यम से जनता में लोकप्रियता मिली और हिंदुत्वादी पार्टी भाजपा के लगातार आगे बढ़ने का रास्ता खुला। आडवाणी ने सोमनाथ यह अपनी यह यात्रा 25 सितंबर, 1990 को शुरू की थी, हालांकि वे अपनी यात्रा पूरी नहीं कर पाए थे। बिहार के समस्तीपुर में उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon