महाराष्ट्र में बदस्तूर जारी है नशे का काला कारोबार 

Spread the love

महाराष्ट्र में बदस्तूर जारी है नशे का काला कारोबार 

रायगढ़ जिले में नशीले कारोबार का भंड़ाफोड़, पुलिस ने बरामद किए 325 करोड़ रुपये के ड्रग्स। तीन आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की तलाश में जुटी पुलिस 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

रायगढ़ – महाराष्ट्र मे रायगढ़ जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक मेडिसिन कंपनी से 325 करोड़ का MD ड्रग्स बरामद किया है। उक्त जानकारी रायगढ़ पुलिस ने दी है। रायगढ़ पुलिस के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही रायगढ़ जिला स्थित खोपोली में आंचल केमिकल नामक दवा कंपनी में छापेमारी की गई थी। इस छापेमारी में पुलिस ने 107 करोड़ का MD ड्रग्स जब्त कर तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि खोपोली के ढेकू गांव में इंडिया इलेक्ट्रिक पोल्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के भीतर आंचल केमिकल कंपनी में अवैध रूप से एमडी ड्रग कंपनी चलायी जा रही है। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की और 107 करोड़ की MD ड्रग्स के साथ 3 लोगों को पकड़ा। इसके अलावा पुलिस ने एमडी ड्रग पाउडर बनाने में इस्तेमाल होने वाले 15 लाख रुपये के कच्चे रसायन और 65 लाख रुपये की एमडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली मशीनरी भी जब्त की।

पुलिस ने आगे बताया कि मामला दर्ज कर तीनों को कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने 14 दिसंबर तक आरोपियों को पुलिस कस्टडी में भेजा है। इसके बाद पुलिस कस्टडी में आरोपियों से कड़ी पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि कंपनी ने कुछ अन्य जगहों पर भी ड्रग्स छुपा कर रखे हैं। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने कंपनी के गोडाउन पर छापेमारी कर 174 किलो एमडी ड्रग्स बरामद किया। पुलिस के मुताबिक बरामद किए गए ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 218 करोड़ रुपए है। वहीं पुलिस ने बताया दोनों कार्रवाई में पुलिस ने कुल 325 करोड़ का ड्रग्स अब तक जब्त किया है।

रायगढ़ पुलिस के अधिकारी ने आगे कहा की उन्हे संदेह है कि इस गोडाउन में मिली ड्रग्स पिछले दो महीनों से वहां रखी हुई थी, आरोपी फर्जी दस्तावेज तैयार कर JNPT से विभिन्न देशों में ड्रग्स को सप्लाई करते थे। पुलिस अब यह जानकारी जुटाने में लगी है कि आरोपियों ने किन-किन देशों में कितना खेप ड्रग्स सप्लाई किया है और कितने जगह ड्रग्स छुपाकर रखे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon