व्यवसायी के साथ 151 करोड रुपए की धोखाधड़ी, चार लोगों के विरुद्ध पुलिस में मामला दर्ज

Spread the love

व्यवसायी के साथ 151 करोड रुपए की धोखाधड़ी, चार लोगों के विरुद्ध पुलिस में मामला दर्ज

भिवंडी – व्यवसायी का विश्वास हासिल करने के बाद चार लोगों ने 151 करोड़ रु रुपये की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। शिकायत के बाद मामले की जांच कर ठाणे क्राइम ब्रांच पुलिस ने शांतिनगर पुलिस स्टेशन में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दान सिंह शेर सिंह मावरी उर्फ धरम सिंह मावरी उम्र 45 साल, माजीवाड़ा, ठाणे, अमित सिंह खाती उम्र 32 साल निवासी टेमघर भिवंडी और संजय पाडेल निवासी समता नगर, ठाणे ने 26 मार्च 2008 से 17 जुलाई 2023 के बीच पारस कुमार केशुलाल जैन उम्र 60 वर्ष के बीच मिलीभगत की और उसके भरोसे का फायदा उठाकर, अपने स्वयं के वित्तीय लाभ के लिए वादी को धोखा देने की साजिश रची।

उसके नाम पर फर्जी हस्ताक्षर और अंगूठे का उपयोग करके, सरकार और बैंक के साथ-साथ वादी के वास्तविक खरीद दस्तावेजों का नाटक किया। 150 करोड़ रुपये से अधिक की राशि और शिकायत कर्ता द्वारा आपूर्ति की गई 1 करोड़ 65 लाख रुपये की बिजली सामग्री की धोखाधड़ी की गई है। सूत्रों के अनुसार शिकायत कर्ता के फर्जी हस्ताक्षर और अंगूठे के निशान का उपयोग करके अरिहंत सिटी फेज एक और दो में फ्लैट बेचकर धोखाधड़ी की गई है। जबकि इसमें निवेश करने वाले और उनके एजेंट शिकायत कर्ता को फोन कर जान से मारने की धमकी दे रहे थे, उससे और पैसे की मांग करने के साथ साथ चेक पर हस्ताक्षर करने के लिए दबाव बना रहे थे।

इस संबंध में पारसकुमार केशुलाल जैन ने पुलिस उपायुक्त, अपराध शाखा ठाणे में शिकायत दर्ज कराई थी। इस जांच के बाद क्राइम ब्रांच द्वारा शांतिनगर पुलिस को भेजे गए पत्र के मुताबिक शांतिनगर पुलिस ने दान सिंह उर्फ धरम सिंह मावरी, अमित सिंह खाती, संजय पाडेल और उनके अन्य साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस अपराध की आगे की जांच क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस आयुक्त नीलेश सोनवणे कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon