दशहरा रैली को लेकर एक बार फिर शिवसेना के दोनों गुट आमने – सामने 

Spread the love

दशहरा रैली को लेकर एक बार फिर शिवसेना के दोनों गुट आमने – सामने 

दोनों गुटों की ओर से दादर जी /नार्थ कार्यालय में दिया गया आवेदन। छुट्टियों के चलते मंगलवार को होगा आवेदनों का अनुमोदन 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राज्य में स्व. बालासाहेब ठाकरे द्वारा शिवसेना पार्टी की स्थापना के बाद से हर साल दादर स्थित शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित की जाती रही है। पिछले साल जून महीने में शिवसेना दो गुटों में बंट गई थी। पिछले साल अदालती लड़ाई के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना की दशहरा रैली शिवाजी पार्क में आयोजित की गई थी। इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना की दशहरा सभा बीकेसी मैदान में आयोजित की गई। इस साल दशहरा रैली के लिए शिवाजी पार्क मैदान पाने के लिए शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे और शिवसेना शिंदे गुट दोनों ने मुंबई महानगर पालिका के दादर स्थित जी/उत्तर डिवीजन कार्यालय में आवेदन दायर किया है।

पिछले साल महानगर पालिका द्वारा सभा के लिए मैदान उपलब्ध कराने से इनकार करने के बाद ठाकरे गुट ने उच्च न्यायालय में अपील की थी। कोर्ट द्वारा मनपा की प्रशासनिक कार्रवाई को गलत बताये जाने के बाद मनपा को ठाकरे समूह को अनुमति देनी पड़ी थी। इस साल शिवसेना से विधायक सदा सरवणकर और ठाकरे गुट से विभाग प्रमुख महेश सावंत ने आवेदन किया है, जिसकी मनपा कार्यालय ने पुष्टि की है। उत्तर प्रभाग कार्यालय की ओर से कहा गया है कि दोनों समूहों के दस्तावेजों की जांच के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा।

हमेशा की तरह हमने एक महीने पहले ही शिवसेना के माध्यम से आवेदन जमा कर दिया है। मैं अभी मुंबई से बाहर हूं, इसलिए मुझे वह सटीक तारीख याद नहीं है जिस दिन आवेदन किया गया था। विधायक सदा सरवणकर ने कहा कि बैठक कहां करनी है इसका फैसला मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे करेंगे।

विभाग प्रमुख महेश सावंत ने कहा कि उन्हें तारीख याद नहीं है, लेकिन दशहरा रैली शिवसेना की परंपरा रही है। सावंत ने कहा कि यह शिवाजी पार्क में आयोजित किया जाएगा। सबसे पहले किसका आवेदन आया, इसे भी मुंबई कॉर्पोरेशन के जी नॉर्थ डिविजन ने गुप्त रखा है। बताया गया है कि महानगर पालिका कार्यालय छुट्टी पर है और तारीखों की घोषणा मंगलवार को की जायेगी।

शिवसेना ठाकरे गुट के महेश सावंत ने कहा कि हमने डेढ़ महीने पहले महानगर पालिका प्रशासन के पास आवेदन दायर किया है। पिछले साल मनपा प्रशासन ने अंतिम समय सीमा तक अनुमति नहीं दी थी, लेकिन न्यायपालिका ने हमें न्याय दिया। इस साल की अनुमति के लिए दिए गये आवेदन में हमने पिछले वर्ष की अनुमति भी जोड़ दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon