राकांपा के बागी विधायकों के गढ़ में हुंकार भरेंगे शरद पवार 

Spread the love

राकांपा के बागी विधायकों के गढ़ में हुंकार भरेंगे शरद पवार 

I. N. D. I. A. गठबंधन की बैठक से पहले शुक्रवार को कोल्हापुर में सार्वजानिक रैली करेंगे पवार। राज्यव्यापी दौरे में बागियों के समर्थक मतदाताओं का मूड भाँप कर देंगे चुनौती

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

मुंबई – राकांपा के संस्थापक शरद पवार मुंबई में होने वाली विपक्षी I. N. D. I. A. गठबंधन की बैठक से एक हफ्ते पहले शुक्रवार को कोल्हापुर में एक जनसभा करने की तैयारी में जुट गए हैं। उक्त जानकारी शरद पवार गुट के पदाधिकारी ने दी है। एक सप्ताह पहले शरद पवार ने बिड़ में भी रैली की थीं, बिड़ राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बेहद करीबी धनंजय मुंडे का निर्वाचन क्षेत्र है।

अब शरद पवार अजित पवार के साथ गये बागी विधायकों के गढ़ में जाकर मराठी जनता का मूड भापेंगे। इसी सिलसिले ने शरद पवार राज्यव्यापी दौरे पर निकलने के लिए कमरकस तैयार हैं। पिछले महीने अजित पवार ने राकांपा में बगावत कर अन्य आठ विधायकों के साथ राज्य की शिंदे – फडणवीस सरकार को समर्थन दे दिया था, इसके चलते राकांपा को विभाजन का सामना करना पड़ा था।

शरद पवार गुट के प्रवक्ता महेश तपासे ने कहा है कि शरद पवार अगले शुक्रवार 25 अगस्त को कोल्हापुर में अपनी अगली सार्वजनिक रैली को सम्बोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि कोल्हापुर रैली के बाद शरद पवार शिंदे सरकार में सहकारिता मंत्री दिलीप वलसे पाटिल के गृहक्षेत्र मंचर – अंबेगाँव में भी रैली करेंगे, जिन्होंने हाल ही में अपने दम पर सरकार बनाने में शरद पवार की विफलता के बारे में टिप्पणी की थीं।

माना जा रहा है कि शरद पवार इन रैलीयों के जरिये मराठी मानुष से न केवल भावनात्मक और सियासी संवाद करेंगे बल्कि वह इस दौरान विद्रोही गुट के समर्थकों का मूड भी भापेंगे।इससे पहले उनकी रैलीयों में खूब भीड़ उमड़ रही है। पिछले साल शिवसेना में हुए विद्रोह के बाद उद्धाव ठाकरे ने भी जनता के बीच जाने का फैसला लिया था, जिसका फायदा उन्हें दिखाई दे रहा है। कई सर्वें में यह बात सामने आ चुकी है कि जनता के दिलो दिमाग़ में उद्धव गुट की शिवसेना के प्रति झुकाव है। माना जा रहा है कि उसी तरह की लहर शरद पवार भी अपने पक्ष में पैदा करना चाह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon