उपवन झील में दोस्तों के साथ तैराकी करने गये 17 वर्षीय लड़के की डूबने से मौत

Spread the love

उपवन झील में दोस्तों के साथ तैराकी करने गये 17 वर्षीय लड़के की डूबने से मौत

आपदा प्रबंधन टीम ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद तलहटी से शव को निकाला। वर्तक नगर पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर, शव परिजनों को सौंपा

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

ठाणे – ठाणे के उपवन झील में अपने दोस्तों के साथ तैरने गये 17 साल के एक लड़के के डूबने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। इस घटना की जानकारी जैसे ही आपदा प्रबंधन टीम को मिली, आपदा प्रबंधन कक्ष के कर्मचारी, ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और तैराकों और नावों की मदद से तलाशी अभियान शुरू किया।

सोमवार 17 जुलाई को दोपहर 2 बजे के आसपास ठाणे के उपवन झील में अपने 4 से 5 दोस्तों के साथ तैरने गये 17 वर्षीय आदित्य लक्ष्मण पवार पानी में डूब गया। आदित्य पवार ठाणे के लोकमान्य नगर पाड़ा नंबर 4 का रहने वाला है। वह सावरकर नगर के आर. जे. ठाकुर कॉलेज में 12वीं कक्षा में पढ़ रहा था। जब उपवन पायला देवी मंदिर के सामने गणेश घाट पर अपने दोस्तों के साथ तैरने गया, तो आपदा प्रबंधन कार्यालय को सूचना मिली कि पानी अप्रत्याशित होने के कारण वह डूब गया। इस घटना की जानकारी मिलने पर वर्तकनगर पुलिस कर्मी, आपदा प्रबंधन अधिकारी, तलाठी माजीवाड़ा – महाराष्ट्र सरकार-राजस्व विभाग, आपदा प्रबंधन सेल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और 4 तैराकों और दो नावों की मदद से लापता आदित्य की तलाश शुरू कर दी। 3 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद शाम 5 बजे आदित्य का शव ढूंढने और गहराई से निकालने में आपदा प्रबंधन टीम को सफलता मिली।

बचाव दल डूबे हुए 17 वर्षीय आदित्य पवार को खोजने के लिए युद्ध स्तर पर मेहनत कर रहे थे।आदित्य की बॉडी झील के तलहटी में चलें जाने के कारण अथक कोशिश करनी पड़ी। जब वह नहीं मिला तो बचाव दल ने झील से 4 तैराकों को उतारा और 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मृत आदित्य के शव को झील से बाहर निकालने में सफल हुए। लेकिन आदित्य के साथ हुए इस हादसे से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, साथ ही इलाके में मातम ही मातम है।

मृतक 17 वर्षीय युवक आदित्य के शव को बचाव दल ने झील से बाहर निकाला और वर्तकनगर पुलिस को सौंप दिया। वर्तकनगर पुलिस ने आदित्य के शव को कब्जे में लेकर इसे आकस्मिक मौत के रूप में दर्ज कर शव को उसके परिजनों को सौंप दिया। आदित्य के साथ हुई घटना हादसा थी या साजिश यह पुलिस जांच के बाद पता चलेगा।पुलिस द्वारा मामले की आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon