जुहू में 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला का चैन स्नैचर नल बजार से गिरफ्तार

Spread the love

जुहू में 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला का चैन स्नैचर नल बजार से गिरफ्तार

200 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद, जुहू पुलिस ने आरोपी को कुंभारवाड़ा से किया गिरफ्तार 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

मुंबई : अंधेरी पश्चिम के जुहू इलाके में फुटपाथ पर चल रही एक बुजुर्ग महिला को धक्का देकर उसके गले से सोने की चेन छीनने वाले आरोपी को जुहू पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

शिकायतकर्ता नंदिनी साधुराम चुगणे – 85 अपने मेहमानों को सौराष्ट्र बस स्टॉप पर रात करीब पौने नौ बजे छोड़कर अपने घर लौट रही थी। जुहू पुलिस स्टेशन की सीमा अंतर्गत गोल्डमिस्टर बिल्डिंग के सामने फुटपाथ पर चलने के दौरान करीब 30 से 35 साल की उम्र के एक व्यक्ति ने अंधेरे का फायदा उठाकर उन्हें धक्का दिया और उनके गले से सोने की चेन झपट कर भाग गया। इस संबंध में जुहू पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया। जुहू पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अजीत कुमार वर्तक और पुलिस निरीक्षक अपराध रघुनाथ कदम के मार्गदर्शन के अनुसार, अपराध जांच अधिकारी सहायक पुलिस निरीक्षक गणेश जैन और उनकी टीम ने तुरंत घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज का निरीक्षण किया। शिकायतकर्ता के अनुसार संदिग्ध काली शर्ट, नीली जींस और चश्मा पहना हुआ पाया गया।

इस जानकारी के आधार पर, तस्वीरों और सीसीटीवी फुटेज की मदद से जुहू पुलिस टीम ने विलेपार्ले वेस्ट से अंधेरी रेलवे स्टेशन, बांद्रा, दादर और मुंबई सेंट्रल और फिर ग्रैंड रोड रेलवे स्टेशन तक के सीसीटीवी फुटेज का निरीक्षण किया। इसके बाद वीपी रोड पुलिस थाना क्षेत्र का निरीक्षण कर वीपी रोड, डीबी मार्ग थाना क्षेत्र में करीब 150 सरकारी और निजी सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया। इसके बाद नल बाजार, कुंभारवाड़ा से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया, जिसने वही कपड़े पहने हुए थे जो उसने अपराध के दिन पहने थे। उसकी पहचान हिमांशु अशोक खंडेलवाल – 31 के रूप में हुई और यह पाया गया कि उसने शिकायतकर्ता महिला की सोने की चेन दक्षिण मुंबई में एक सुनार को बेच दी है। अधिकारी ने बताया कि करीब एक लाख रुपये कीमत की सोने की चेन जल्द ही जब्त कर ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon