263 करोड़ के टीडीएस घोटाले में तीन गिरफ्तार 

Spread the love

263 करोड़ के टीडीएस घोटाले में तीन गिरफ्तार 

ईडी ने पूर्व आयकर अधिकारी समेत दो सहयोगियों पर कसा शिकांजा। तीनों आरोपियों को 24 जुलाई तक ईडी की कस्टडी 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने स्रोत कर (टीडीएस) घोटाले के सिलसिले में एक पूर्व आयकर अधिकारी और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारी का नाम तानाजी मंडल है और उसके सहयोगियों में भूषण पाटिल और राजेश शेट्टी शामिल हैं। यह कुल 263 करोड़ रुपये का घोटाला है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक इस मामले में मूल एफआईआर दिल्ली में सीबीआई ने दर्ज की थी। उस जांच के आधार पर तानाजी के पास अपने वरिष्ठ अधिकारियों के लॉगिन और टोकन बनाने का अधिकार था। उसके आधार पर उन्होंने आयकर कार्यालय, मुंबई में ड्यूटी के दौरान 263 करोड़ 95 लाख 31 हजार 870 रुपये का फर्जी टीडीएस बनाया।

इसके अलावा यह टीडीएस राशि विभिन्न बैंक खातों के साथ मेसर्स एसबी एंटरप्राइजेज को हस्तांतरित कर दी गई। यह कंपनी भूषण पाटिल की है। साथ ही कुछ रकम राजेश शेट्टी के नाम पर भी डायवर्ट की गई। इसी के आधार पर ईडी ने इन तीनों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों को विशेष अदालत ने 24 जुलाई तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है।

इस बीच इन तीनों ने फर्जी टीडीएस राशि का उपयोग करके लोनावला, खंडाला, कर्जत, पुणे और उडुपी में जमीनें खरीदीं, साथ ही पनवेल और मुंबई में फ्लैट खरीदे। साथ ही जांच में पता चला कि चार लग्जरी कारें भी खरीदी गई थीं। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon