उद्धव गुट के चार और विधायक हो सकते हैं शिंदे गुट में शामिल, कॉग्रेसी विधायकों पर भी नजर

Spread the love

उद्धव गुट के चार और विधायक हो सकते हैं शिंदे गुट में शामिल, कॉग्रेसी विधायकों पर भी नजर

मंत्री उदय सामंत का दावा, उद्धव सेना और कांग्रेस को जल्द झटका देने की तैयारी

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

मुंबई – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में टूट के बाद एक बार फिर उद्धव ठाकरे गुट में दरार पड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। खबर है कि उद्धव ठाकरे के 4 और विधयाक एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना का दामन थाम सकते हैं। अभी हाल ही में उद्धव गुट के दो विधान परिषद विधायकों ने शिंदे गुट ज्वाइन किया है। इसी बीच शिवसेना ने कांग्रेस को भी राज्य की एनडीए सरकार में शामिल होने का न्योता दे दिया है।

राज्य सरकार के मंत्री उदय सामंत दावा कर रहे हैं कि उद्धव गुट के चार और विधायक उनके संपर्क में हैं। हालांकि अभी इस बात की कोई ठोस जानकारी नहीं है कि ये चार विधायक कौन हैं? हाल ही में उद्धव गुट की एमएलसी रही नीलम गोन्हे शिंदे गुट में शामिल हो गई थी। साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई में लड़ा जायेगा और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ही रहेंगे।

फिलहाल राज्य में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज हैं। बताया जा रहा है कि नए उपमुख्यमंत्री अजित पवार वित्त मंत्रालय चाहते हैं, जिसके चलते शिंदे की शिवसेना असहज महसूस कर रही है। हालांकि अभी तक किसी भी गुट के नेता ने खुलकर नाराजगी नहीं दर्शायी है। दरअसल महाविकास अघाड़ी सरकार में अजित पवार के पास उपमुख्यमंत्री समेत लगभग आधा दर्जन मंत्रालय थे जिनमें वित्त मंत्रालय भी उनके पास ही था। हालांकि उस समय भी शिंदे गुट में गए विधायकों को शिकायत थी कि अजित पवार उन्हें फण्ड नहीं मुहैया करा रहे थे, जबकि राकांपा विधायकों को तरजीह देकर उन्हें धड़ाधड़ निधि आवंटित की जा रही थी।

इन सबके विपरीत सामंत ने राकांपा के सरकार में शामिल होने के चलते शिवसेना में नाराजगी से साफ इंकार किया है। इतना ही नहीं सामंत ने यहाँ तक कह दिया है कि यदि कांग्रेस के विधायक भी एनडीए में शामिल होते हैं तो उन्हें भी मंत्रिपद दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon