अजित पवार के साथ गए 95% विधायक जल्द ही शरद पवार खेमे में लौट आएंगे – रोहित पवार 

Spread the love

अजित पवार के साथ गए 95% विधायक जल्द ही शरद पवार खेमे में लौट आएंगे – रोहित पवार 

शरद पवार के पोते रोहित पवार का बड़ा बयान, कहा 10-15 दिनों में होगा बड़ा बदलाव। बगावती खेमे के 95 फिसदी विधायक करेंगे घर वापसी

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राकांपा प्रमुख शरद पवार के पोते और विधायक रोहित पवार ने दावा किया है कि राकांपा से बगावत करने वाले करीब 95 फीसदी विधायक घर लौट आएंगे। अजित पवार के साथ कितने विधायक गए हैं, इस पर लगातार चर्चा होती रही है। लेकिन उन्होंने इस संबंध में एक सांकेतिक बयान दिया है कि देखिए अगले 10 से 15 दिनों में क्या होता है।

अजित पवार की बगावत के बाद राकांपा में शरद पवार और अजित पवार नाम से 2 गुट उभरे, राकांपा के ज्यादातर विधायकों ने अजित पवार के गुट में शामिल होने का फैसला किया। इनमें से 9 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ भी ले ली है, लेकिन विधायक रोहित पवार ने शरद पवार के साथ रहना पसंद किया है। वे लगातार बागी विधायकों को लेकर वैचारिक आधार पर हमले कर रहे हैं, अब उन्होंने दावा किया है कि 90 से 95 फिसदी बागी विधायक शरद पवार खेमे में वापस लौट आएंगे।

वास्तव में कितने विधायक अजित पवार के साथ गए? इस पर लगातार चर्चा हो रही है। लेकिन देखना होगा कि अगले 10 से 15 दिनों में क्या होता है, रोहित पवार ने एक सुझावपूर्ण बयान देते हुए कहा। उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि हमें 36 का आंकड़ा क्यों चाहिए, क्योंकि किसी पार्टी के ख़िलाफ़ दावा जताने के लिए दो-तिहाई बहुमत की ज़रूरत नहीं होती। ऐसे में कहा जा रहा है कि समूह को बहुमत के लिए 36 विधायकों की जरूरत है यानी 2/3 बहुमत।

लेकिन इन विधायकों को दूसरी पार्टी में जाने के लिए दो-तिहाई विधायकों की आवश्यकता होती है। तो क्या उन विधायकों की भूमिका इस समूह को लेकर भाजपा में विलय कराने की है? अगर ऐसी कोई भूमिका है तो हमें बाद में पता चलेगा। लेकिन अगर विधायक इस भूमिका पर गौर करें तो मेरे हिसाब से 90 से 95 फीसदी विधायक वापस लौटते दिखेंगे, ऐसा उन्होंने समझाते हुए कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon