देश और राज्य की राजनीती आईपीएल के खेल जैसी हो गई है, कौन किस टीम में है पता ही नहीं चलता है – उद्धव ठाकरे

देश और राज्य की राजनीती आईपीएल के खेल जैसी हो गई है, कौन किस टीम में है पता ही नहीं चलता है – उद्धव ठाकरे

फडणवीस को कलंक कहने पर गडकरी द्वारा उद्धव की आलोचना। जवाब में ठाकरे ने कहा मैंने तो केवल आईना दिखाया है 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी के मुखिया उद्धव ठाकरे ने शिंदे गुट की शिवसेना और भाजपा पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि भारत में राजनीती आईपीएल की तरह हो गई है, पता ही नहीं चलता की कौन किस तरफ से खेल रहा है। मातोश्री में मीडिया को सम्बोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश और राज्य में राजनीती का स्तर बहुत गिर गया है, जिससे मतदाता काफ़ी अपसेट हैं। सरकारों को जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। भले ही राज्य सरकार ने सरकार आपके द्वार नामक कार्यक्रम चलाया है, लेकिन वास्तव में आपसे उनका कोई लेना देना नहीं है।

गौरतलब है कि कभी उद्धव ठाकरे के करीबी रहे एकनाथ शिंदे ने शिवसेना पार्टी में बगावत करके भाजपा से हाथ मिलाया और राज्य के मुख्यमंत्री बन गये। और इसके बाद उन्होंने शिवसेना पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह पर भी कब्जा कर लिया। हाल ही में शिंदे – फडणवीस सरकार में कुछ नये मंत्री बने हैं। यह मंत्री शरद पवार के भतीजे अजित पवार की बगावत के बाद राकांपा में हुईं टूट से निकले विधायक हैं। अजित पवार भी शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं। ताज़ा हमले में उद्धव ठाकरे ने कहा कि फडणवीस अपनी उस बात से पलट गए, जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं कभी राकांपा से हाथ नहीं मिलाऊँगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता फडणवीस अपने गृहक्षेत्र नागपुर पर एक बड़ा कलंक हैं।

उद्धव ठाकरे की इस टिप्पणी के लिए उनकी जमकर आलोचना हो रही है। यहां तक की केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने भी उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। गडकरी ने कहा कि इस तरह के निजी आरोप लगाकर उद्धव ठाकरे ने सही उदाहरण पेश नहीं किया है। उन्होंने कहा कि निम्न स्तर की यह राजनीती महाराष्ट्र की संस्कृति के अनुकूल नहीं है। इस पर उद्धव ठाकरे ने यह कहते हुए सवाल उठाया कि मेरे द्वारा एक शब्द का उपयोग करने से इतनी नाराजगी है। भाजपा के लोग तो पूरा परिवार तबाह कर देते हैं। मैंने तो कई लोगों को आईना दिखाया है। इन लोगों ने तो मेरी सेहत तक को लेकर मुझपर आरोप प्रत्यारोप किये, मैंने तो केवल उन्हें कलंक कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon
%d bloggers like this: