पी. एम. केयर फण्ड से हो रही है विधायकों और सांसदों की खरीद फरोख्त। इसकी भी जाँच होनी चाहिए – उद्धव ठाकरे 

Spread the love

पी. एम. केयर फण्ड से हो रही है विधायकों और सांसदों की खरीद फरोख्त। इसकी भी जाँच होनी चाहिए – उद्धव ठाकरे 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कोरोना काल के भ्रष्टाचार के आरोपों पर की भाजपा की खिंचाई

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – भाजपा कहती है कि पीएम केयर फंड सरकारी नहीं है, इसकी जांच नहीं हो सकती, आखिर ये फंड किसका है? क्या पीएम का मतलब प्रभाकर मोरे फंड है? तो फिर बताइए, पैसा गया तो गया कहा, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा।

इस बीच, उद्धव ठाकरे ने सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा बार-बार आरोप लगा रही है कि कोरोना काल में मुंबई में भ्रष्टाचार हुआ है और इसकी जांच करने की मांग कर रही है। इसकी जांच करते हुए पीएम केयर फंड की भी जाँच की जानी चाहिए। अकारण किसी पर लांछन न लगाएं। अगर कोई व्यक्ति अच्छा काम कर रहा है तो उसकी सराहना करने के लिए इंसानियत की जरूरत होती है, और यदि वह मर चुकी है तो सराहना की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। लेकिन उद्धव ठाकरे ने सवाल उठाया है कि अगर तारीफ नहीं कर सकते तो कम से कम बदनाम तो नहीं किया जाना चाहिए।

आगे बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे और अजित पवार पर प्रहार करते हुए कहा कि हाल ही में देखने में आया है कि जिन मूर्तिकारों ने मूर्ति की संरचना की है, भाजपा के लोग उसे ही चुराने की कोशिश कर रहे हैं। इसका मतलब है कि आपमें कोई उपलब्धि नहीं है, आप स्वयं संरचना नहीं कर सकते, लेकिन जिसने संरचना की है उसे ही छुरा लिया जाये। किसी की अपनी उपलब्धियां कुछ भी नहीं हैं, कोई वास्तुकार नहीं हो सकता है।

उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि आपातकाल के दौरान जो अत्याचार हुए उनका कोई समर्थन नहीं करेगा। हालाँकि आपातकाल के बाद इसे लागु करने वालों ने हमारे खिलाफ दुष्प्रचार की गुंजाइश दी। यही लोकतंत्र है। हालांकि, अब कहा जा रहा है कि अगर कोई बोलता है तो उसे अपना मुंह बंद कर लेना चाहिए. सवाल खड़ा हो गया है कि देश में लोकतंत्र बचा है या नहीं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि संघर्षयात्री एक शब्द है, सूरत, गुवाहाटी में बहुत सारे यात्री हैं, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके साथ बगावत कर गए 40 विधायकों पर तंज कसते हुए कहा। अब कई लोग मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, उन्होंने अजित पवार पर अप्रत्यक्ष निशाना साधते हुए कहा। पद आते-जाते रहते हैं, लेकिन एक इंसान के रूप में हमें अलग क्या बनाता है, यह मायने रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon