बढ़ सकती हैं संजय राऊत की मुश्किलें 

Spread the love

बढ़ सकती हैं संजय राऊत की मुश्किलें 

पत्राचाल भ्रष्टाचार मामले में राऊत की ज़मानत रद्द करने वाली ईडी की याचिका पर कल होगी सुनवाई

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुंबई के गोरेगांव स्थित सिद्धार्थ नगर के पत्राचाल में वित्तीय भ्रस्टाचार के मामले में जमानत पर बाहर चल रहे सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना ठाकरे गुट के राज्यसभा सांसद संजय राउत को जमानत मिल गई थी। लेकिन प्रवर्तन निदेशालय ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर इस जमानत को रद्द करने की मांग की है। याचिका पर कल यानी बुधवार, 28 जून को सुनवाई होगी।

गोरेगांव पत्राचाल घोटाला मामले में सांसद संजय राउत को जून 2022 में गिरफ्तार किया गया था, इसके बाद सांसद राउत न्यायिक हिरासत में थे। कुछ दिनों बाद उन्हें आर्थर रोड जेल भेज दिया गया और वह वहाँ पांच महीने तक जेल में रहे। इस दौरान पत्राचाल भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई हुई। दिसंबर 2022 में राउत को इस मामले में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। इस बीच प्रवर्तन निदेशालय ने सांसद राउत को दी गई जमानत को चुनौती दी है। ईडी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर इस जमानत को रद्द करने की मांग की है, जिस पर कल सुनवाई होगी।

पिछले हफ्ते शिवसेना शिंदे गुट के विधायक संजय शिरसाट ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर एक निवेदन सौंपा था, जिसमें उन्होंने मांग की थी कि गोरेगांव में पत्राचाल की वित्तीय हेराफेरी के मामले की जांच कराई जाए। उस पत्र में शिरसाट ने सुझाव दिया था कि इस मामले की जांच किसी सेवानिवृत्त जज से करायी जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon