डोंबिवली एमआईडीसी स्थित डाकघर हुआ जलमग्न

Spread the love

डोंबिवली एमआईडीसी स्थित डाकघर हुआ जलमग्न

मनपा की अनदेखी और ठेकेदारों की मनमानी के चलते डोंबिवली एमआईडीसी की जनता त्रस्त

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

डोंबिवली – डोंबिवली एमआईडीसी के सावित्रीबाई फुले रंगमंदिर इलाके में पोस्ट और पार्सल कार्यालय में चारों तरफ से बारिश का पानी भर गया है। ग्राहकों, डाक कर्मियों को आधा फीट पानी से होकर कार्यालय आना पड़ा। पोस्ट ऑफिस के पीछे स्थित नाले को ठेकेदार द्वारा मिट्टी से भर दिया, जिसके चलते नाली के पानी की निकासी बंद हो गई और नाले का पानी वापस आकर पोस्ट ऑफिस क्षेत्र में घुस गया।

डोंबिवली एमआईडीसी परिसर में नालों से सटकर कई निजी कंपनियों ने निर्माण कार्य शुरू कर दिए हैं। इन निर्माणों से निकलने वाली सड़क को ठेकेदार द्वारा जेसीबी, पोकलेन की मदद से बगल के नाले में रोल कर दिया जाता है। कई स्थानों पर निर्माण कंपनी के ठेकेदार द्वारा नालों की ऐसी धारा को खत्म कर दिया गया है। नागरिकों की शिकायत है कि ड्रीम पैलेस ऑडिटोरियम के पीछे नाले का एक हिस्सा इसी तरह मिट्टी भरकर बंद कर दिया गया है।

नाले के प्राकृतिक प्रवाह में रुकावट के कारण एमआईडीसी के विभिन्न हिस्सों में जलजमाव शुरू हो गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि एमआईडीसी में रैम्प पर स्थित डाक एवं पार्सल कार्यालय प्रभावित हुआ है। निवासियों की शिकायत है कि एमआईडीसी अधिकारी इस महत्वपूर्ण मुद्दे की अनदेखी कर रहे हैं। जैसे ही डाकघर परिसर में पानी भर गया, कर्मचारी निगरानी करते रहे और पानी के बहाव के लिए रास्ता साफ करने का प्रयास करते रहे। पानी कम होने तक ग्राहकों को सड़क पर इंतजार करना पड़ा। क्षेत्र के निवासियों और कर्मचारियों ने भारी बारिश शुरू होने के बाद डाकघर में पानी घुसने की आशंका जताई है।

पोस्ट ऑफिस के पीछे एक निर्माण कार्य चल रहा है। इस निर्माण का मलबा नाले में फेंके जाने से बारिश का पानी इस तटबंध में फंस गया। यह पीछे हटता है और क्षेत्र में फैल जाता है। एमआईडीसी के नागरिकों की मांग है कि एमआईडीसी के अधिकारी एमआईडीसी में नालों का निरीक्षण करें और नालों को भरने वाले ठेकेदारों और डेवलपर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon