कर्ज न लौटने की शक्ल में रिटायर्ड टीसी की हत्या

Spread the love

कर्ज न लौटने की शक्ल में रिटायर्ड टीसी की हत्या

शाहपुर पुलिस ने दो हत्यारों को किया गिरफ्तार, एक अन्य की तलाश जारी 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

कल्याण– शाहपुर तालुका के ढसाई शिवनेर गांव की सीमा में कल्याण के एक रिटायर्ड टिकट निरीक्षक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। शाहपुर पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर तीसरे आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है।

मृतक रिटायर्ड टिकट निरीक्षक की पहचान गोपाल रंग्या नायडू – 62, निवासी चक्किनाका, कल्याण पूर्व के रूप में हुई है। जबकि हत्यारे आरोपियों के नाम अरुण जगन्नाथ फरदे – 32, निवासी धसाई, शहापुर, सोमनाथ रामदास जाधव – 35, निवासी खड़कपाड़ा, कल्याण, रमेश मोरे,निवासी टिटवाला हैं। शहापुर पुलिस ने अरुण और सोमनाथ को गिरफ्तार किया है।

शहापुर पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजकुमार उपसे और अपराध शाखा के वरिष्ठ निरीक्षक सुरेश मनोर को सूचना मिली कि शहापुर तालुका के किंहवाली रोड पर ढसाई शिवनेर गांव में एक वरिष्ठ नागरिक की निर्मम हत्या कर शव को अरूण फरदे के खेत में दबा दिया गया है। पुलिस ने संयुक्त रूप से मामले की जांच शुरू की। शव धसाई गांव में फरदे के खेत से बरामद किया गया। इसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया।

पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए ठाणे जिले के पुलिस थानों से संपर्क किया। कल्याण के कोलसेवाड़ी पुलिस थाने में एक 63 वर्षीय व्यक्ति के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने संबंधित शिकायतकर्ताओं से संपर्क कर शव दिखाया और निरीक्षण के दौरान शव गोपाल नायडू के होने का पता चला।

कल्याण के नागरिक को शहापुर में क्यों मार कर धसई गांव के खेत में दफना दिया गया। इस दिशा में जांच के बाद पुलिस ने खेत मालिक अरुण फरदे को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उससे गहन छानबीन की गई इस जांच से पुलिस को पता चला कि रमेश मोरे इस मामले का मुख्य आरोपी है। पुलिस जांच में सामने आया कि मोरे, अरुण, सोमनाथ ने हत्या की है।

पुलिस ने बताया कि टिटवाला के रमेश मोरे ने दो साल पहले मृतक गोपाल नायडू से 16 लाख रुपये उधार लिए थे। गोपाल इसे लौटाने के लिए रमेश पर दबाव बना रहा था, लेकिन रमेश गोपाल को पैसे लौटाने के मूड में नहीं था। जैसा कि गोपाल हर दिन पैसे मांगता है, गोपाल द्वारा रोज पैसे मांगकर शर्मिंदा किये जाने के चलते रमेश ने गोपाल का कांटा हमेशा – हमेशा के लिए निकालने का फैसला लिया। पिछले हफ्ते रमेश ने पैसे लौटाने का सन्देश देकर गोपाल को शहापुर बुलाया।

रुपये लौटाना तो दुऱ की बात, शहापुर के समीप ढसाई गांव की सीमा में गोपाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई और किसी संदेह से बचने के लिए उसके शव को अरुण फरदे के खेत में गाड़ दिया गया। इस हत्याकांड की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने बड़ी कुशलता से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। ठाणे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विक्रम देशमाने, अपर पुलिस अधीक्षक दीपाली घाटे, अपराध शाखा के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुरेश मनोर, पुलिस निरीक्षक भास्कर जाधव, कांस्टेबल प्रकाश साहिल, संतोष सुर्वे, प्रवीण हबल, सतीश कोली, हेमंत विभूते, दीपक गायकवाड़ के मार्गदर्शन में, इस अपराध की जांच स्वपिन बोडके ने की। इस संबंध में शहापुर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon