आर्थर रोड जेल में एक कैदी के साथ दूसरे कैदी ने किया अप्राकृतिक यौन अत्याचार

Spread the love

आर्थर रोड जेल में एक कैदी के साथ दूसरे कैदी ने किया अप्राकृतिक यौन अत्याचार

एन. एम. जोशी मार्ग पुलिस ने दो कैदीयों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में किया मामला दर्ज 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : देश की सबसे संवेदनशील जेलों में से एक आर्थर रोड जेल में एक कैदी के यौन शोषण की गंभीर घटना सामने आई है। यह कुकृत्य नारकोटिक्स कंट्रोल एक्ट के तहत बुक किए गए दो कैदियों द्वारा किया गया है। इसके अलावा शिकायत में यह भी कहा गया है कि आरोपी ने शिकायतकर्ता के साथ मारपीट भी की। इस मामले में एन. एम. जोशी मार्ग पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

आरोपियों की पहचान समीर शब्बीर शेख उर्फ पुड़ी – 23 और राशिद हसन फराज – 36 के रूप में हुई है। दोनों को नारकोटिक्स कंट्रोल एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद दोनों आरोपियों को जमानत के तौर पर आर्थर रोड जेल में रखा गया था। आरोपी ने बाथरूम में 23 वर्षीय एक कैदी के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया। उसके बाद आरोपी ने बैरक में कैदी के साथ गाली-गलौज की तो आरोपी पूड़ी ने उसके साथ मारपीट भी की। इस मामले में उत्पीड़न का शिकार हुए कैदी ने एन. एम.जोशी मार्ग पुलिस थाने से शिकायत दर्ज करायी है।

शिकायत के मुताबिक यह घटना 7 जून को हुई थी, सूत्रों ने यह भी बताया कि नौ जून को आरोपियों ने शिकायतकर्ता के साथ मारपीट की। पुलिस ने आईपीसी की धारा 377 (अप्राकृतिक क्रूरता), 504 (शांति भंग), 506 (धमकाना), 323 (हमला), 34 (सामान्य इरादे से कार्य करना) के तहत मामला दर्ज किया है। सूत्रों ने कहा कि चूंकि दोनों आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं, इसलिए उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और उन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon