भिवंडी में कुर्बानी का भैंसा बांधने को लेकर दो गुटों में हुआ संघर्ष, चले लाठी-डंडे, जमकर हुआ पथराव

Spread the love

भिवंडी में कुर्बानी का भैंसा बांधने को लेकर दो गुटों में हुआ संघर्ष, चले लाठी-डंडे, जमकर हुआ पथराव

भीड़ को तितर बितर करने पुलिस व एसआरपी ने किया लाठी चार्ज, स्थिति नियंत्रण में

8 लोग घायल, पांच की हालत गंभीर, 12 नामजद सहित 30 अज्ञात लोगों पर केस केस दर्ज

भिवंडी – शांति नगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत बिलाल नगर इलाके में कुर्बानी के लिए लाए गए भैसे को बांधने के लेकर दो गुटों में विवाद हो गया। जिसके बाद दोनो गुटों में लाठी डंडे चलने के साथ एक दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी भी हुई। बिगड़ती हालत को काबू करने के लिए पुलिस बल के साथ एसआरपी ने मौके वारदात पर पहुंचकर लाठी चार्ज किया। उक्त झगड़े में एक दर्जन लोग घायल हो गए।जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है झगड़े वाले एरिया में पुलिस का बंदोबस्त खड़ा कर दिया गया है डीसीपी नवनाथ ढवले ने कहा कि पुलिस इस मामले में दोषी सभी लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करेगी कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भिवंडी शहर के शांतिनगर पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई शंकर इंदलकर ने बताया कि आगामी 29 जून को बकरीद पर कुर्बानी के लिए स्थानीय बिलाल नगर में रहने वाले कुछ लोगों ने भैंसा लाया था। जिसे पानी के पाइप में बांध दिया था। जिसके कारण पानी का पाइप लाइन टूट गया था। इस मामले में नल कनेक्शन धारक ने शांतिनगर पुलिस में केस दर्ज कराया था।पुलिस ने मामले में दखलंदाजी कर मामला शांत भी कर दिया था। शांतिनगर के सीनियर पीआई ने बताया कि शुक्रवार को रात नौ बजे पुनः इस मामले ने तुल पकड़ लिया।उन्होंने बताया नल टूटने के कारण पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराने के विरोध में फिर कुछ लोग पुनः लाठी-डंडे, और लोहे की सरिया आदि से लैस होकर अचानक हमला कर दिया।जिसके बाद दूसरे पक्ष के लोग भी इकट्ठा हो गए और दोनो गुटो में एक दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी शुरू कर दिया। इस दौरान कई लूम कारखानों के पत्ते टूटने के साथ काफी नुकसान हुआ।एक बाइक भी छतिग्रस्त हो गई। जिससे कुछ देर के लिए पूरे इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई और नागरिकों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। इसी बीच इस वारदात की सूचना पाकर राज्य सुरक्षा बल के साथ शांतिनगर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और हालात को बेकाबू होता देख लाठी चार्ज शुरू कर दिया। जिसके बाद जाकर भीड़ तितर-बितर हुई और हालात काबू में आया। इस दौरान साहिल सिद्दीकी (21), अताउल्लाह खान (39), मोहम्मद मुस्तकीम (18), वसीम सिद्दीकी (19), इम्तियाज सिद्दीकी (43), मुस्तकीम सिद्दीकी (40), सगीर अंसारी (23), अरफ़ात शेख (27), और फैजान इज़हार अंसारी (17) सहित एक दर्जन लोग घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि पांच की बिगड़ती हालत को देखकर उन्हें ठाणे के सरकारी कलवा अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। जहां पांचों की हालत नाजुक बनी हुई है।

शांतिनगर पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई शंकर इंदलकर ने बताया कि घटना के बाद दोनो गुटों के 12 नामजद सहित 30 अज्ञात लोगो पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पुलिसगस्त बढ़ाने के साथ ही आरपीएफ को तैनात किया गया है। फिलहाल क्षेत्र में स्थिति शांति पूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon