मरीन ड्राइव की घटना पर मनसे युवा नेता अमित ठाकरे ने साधा राज्य सरकार पर निशाना

Spread the love

मरीन ड्राइव की घटना पर मनसे युवा नेता अमित ठाकरे ने साधा राज्य सरकार पर निशाना

सावित्रीबाई फुलें महिला छात्रावास की घटना को बताया निंदनीय। सरकार को सभी महिला छात्रावासों का सुरक्षा ऑडिट कराने की दी सलाह 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुंबई के मरीन ड्राइव स्थित एक हॉस्टल में एक 18 साल की लड़की की हत्या कर एक युवक के आत्महत्या करने का मामला मंगलवार को प्रकाश में आया। यह घटना मरीन ड्राइव स्थित सावित्री देवी फुले महिला छात्रावास में हुई, जहां के सुरक्षा कर्मी ने चर्नी रोड स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस घटना के बाद शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। इस पर अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता और मनविसेना के अध्यक्ष अमित राज ठाकरे ने प्रतिक्रिया दी है।

अमित ठाकरे ने ट्वीट कर कहा है कि यह बहुत ही दुखद घटना है कि महाराष्ट्र सरकार के उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सावित्री देवी फुले गर्ल्स हॉस्टल में एक छात्रा की जान चली गई। भारत में महिला शिक्षा क्रांति लाने वाली सावित्री माई की गरिमा अपने नाम के हॉस्टल में 18 साल की छात्रा के रेप और मर्डर के बाद शर्मसार हो गई है।

अमित ठाकरे ने यह भी लिखा है कि आज हजारों युवतियां अपने शहरों और गांवों से दूर मुंबई-पुणे जैसे शहरों में पढ़ाई या काम के लिए हॉस्टल में रह रही हैं। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि कल की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण ऐसी लड़कियों के माता-पिता पर क्या बीत रही होगी। राज्य सरकार और संबंधित विभागों को अब महिला सुरक्षा के मुद्दे को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए और राज्य के सभी महिला छात्रावासों का ‘सुरक्षा ऑडिट’ कराना चाहिए।

पुलिस को सूचना मिली कि मरीन ड्राइव स्थित सावित्री देवी फुले महिला छात्रालय की चौथी मंजिल के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद है और वहां रहने वाली लड़की मंगलवार की शाम करीब पांच बजे से लापता है। इसके अनुसार जब पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुई तो उन्हें बच्ची की लाश कमरे में फर्श पर पड़ी मिली। साथ ही शव नग्न अवस्था में था और गले में दुपट्टा लिपटा हुआ था। जिस कमरे में शव मिला, उसके दरवाजे पर बाहर से ताला लगा हुआ था। इसलिए अंदेशा जताया जा रहा है कि छात्रा के साथ दुष्कर्म कर हत्या की गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि हत्या से पहले मृतक लड़की का यौन उत्पीड़न किया गया था या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon