खाखी हुईं शर्मसार : जिसे करना था मोबाइल चोर को गिरफ्तार, वही अधिकारी निकली चोर की माशूका 

Spread the love

खाखी हुईं शर्मसार : जिसे करना था मोबाइल चोर को गिरफ्तार, वही अधिकारी निकली चोर की माशूका 

मुंब्रा पुलिस थाने की महिला सहायक निरीक्षक मोबाइल चोर के साथ पवई के होटल में मिली। जाँच में जुटी खेरवाड़ी पुलिस

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुंब्रा पुलिस स्टेशन की महिला सहायक पुलिस निरीक्षक को एक मोबाइल फोन चोर के खिलाफ कार्रवाई करने की जाँच का जिम्मा सौंपा गया, हालांकि संबंधित महिला अधिकारी से अपेक्षित प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद पुलिस ने खुद ही मोबाइल फोन चोर के यहां छापा मारा। इस छापेमारी में आरोपी मोबाइल चोर के साथ उक्त महिला पुलिस अधिकारी भी मिली। आरोपी मोबाइल चोर का नाम साबिर शेर अली सैयद है, जबकि आरोपी महिला पुलिस अधिकारी का नाम कृपाली बोरसे है।

एक शिकायत के बाद बांद्रा पूर्व की खेरवाड़ी पुलिस ने जांच शुरू की। इसमें उन्हें पता चला कि संदिग्ध आरोपी मुंब्रा का रहने वाला है। साथ ही यह भी पता चला कि आरोपी ने विलेपार्ले इलाके में भी ऐसे ही अपराध को अंजाम दिया था। इसके बाद खेरवाड़ी पुलिस ने मुंब्रा पुलिस से संपर्क किया और आरोपी मोबाइल चोर साबिर शेर अली सैयद को गिरफ्तार करने के लिए उनसे मदद मांगी। तब उक्त मामले की जाँच कर रही मुंब्रा पुलिस स्टेशन की सहायक पुलिस निरीक्षक कृपाली बोरसे ने खेरवाड़ी पुलिस से यह कहते हुए कुछ दिनों के लिए रुकने को कहा कि वे छुट्टी पर जा रही हैं।

इस मामले के मुताबिक खेरवाड़ी पुलिस मोबाइल चोर साबिर सैयद की पहचान करने में कामयाबी हासिल कर ली। पुलिस को आरोपी का मोबाइल नंबर भी मिल गया, ज़ब खेरवाड़ी पुलिस ने इस मोबाइल नंबर के कॉल रिकॉर्ड की जांच की तो हैरान रह गई। कॉल रिकॉर्ड में खुलासा हुआ कि आरोपी सैयद और महिला पुलिस अधिकारी बोरसे के बीच कुछ महीनों में सैकड़ों बार बातचीत हुई है।

7 अगस्त को खेरवाड़ी पुलिस को फ़ोन लोकेशन से पता चला कि आरोपी नवी मुंबई से मुंबई की तरफ आ रहा है। हालांकि जब वह आरे के पास पंहुचा तो उसका मोबाइल फोन बंद स्विच ऑफ हो गया। पुलिस ने तत्काल संदिग्ध महिला पुलिस अधिकारी का फोन ट्रेस करना शुरू कर दिया, तब यह सुनिश्चित हो गया कि उक्त महिला पुलिस अधिकारी भी उसी इलाके में है। दोनों के पवई के एक फाइव स्टार होटल में ठहरने की जानकारी मिली।

खेरवाड़ी पुलिस की टीम ने होटल में जाकर कार्रवाई की, तब पुलिस को मोबाइल फोन चोर के साथ मुंब्रा पुलिस थाने की महिला पुलिसकर्मी भी मिली। पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया और आगे की जाँच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon