अगस्त क्रांति दिवस पर धारावीकरों का अडानी के खिलाफ मोर्चा

Spread the love

अगस्त क्रांति दिवस पर धारावीकरों का अडानी के खिलाफ मोर्चा

अडानी हटाओ, धारावी बचाओ के नारे के साथ धारावी पुनर्विकास परियोजना का विरोध 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – एशिया की सबसे मलिन बस्ती धारावी के पुनर्विकास परियोजना का ठेका अदानी समूह को सौंप दिया गया है और पुनर्विकास जल्द ही शुरू होने की संभावना है। हालाँकि धारावीकरों ने अडानी समूह के माध्यम से धारावी के पुनर्विकास का विरोध किया है। धारावी बचाव आंदोलन समिति ने अब अडानी हटाव धारावी बचाओ का नारा बुलंद कर मांग की है कि अडानी को यह प्रोजेक्ट नहीं दिया जाना चाहिए। इस मांग को राज्य सरकार तक पहुंचाने के लिए हजारों धारावीकर अगस्त क्रांति दिवस यानी 9 अगस्त को सड़कों पर उतरेंगे।

धारावी पुनर्विकास का मुद्दा पिछले 19 वर्षों से लंबित चला आ रहा है। लेकिन अब राज्य सरकार ने इस प्रोजेक्ट को अमली जामा पहनाने के लिए ठोस कदम उठाना शुरू कर दिया है। राज्य सरकार ने हाल ही में इस परियोजना को अडानी समूह को सौंपने की मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही स्वीकृति पत्र जारी कर काम शुरू होने की संभावना है। हालाँकि धाराविकर ऐसे में नाराज हैं जब 19 साल बाद वास्तविक पुनर्विकास होने वाला है। धारावीकर पुनर्विकास परियोजना को अडानी समूह को देने का विरोध कर रहे हैं।

धारावी रक्षा आंदोलन ने आरोप लगाया है कि अडानी द्वारा धारावी परियोजना को ठीक से लागू नहीं किया जाएगा। अडानी ने धारावीकर को धारावी से बाहर कर दिए जाने की आशंका जताते हुए अडानी हटाओ, धारावी बचाओ का आह्वान किया है। धारावीकरों ने अब इस परियोजना को अडानी से वापस लेने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरने का फैसला किया है। इसके मुताबिक, धारावी डिफेंस मूवमेंट ने जानकारी दी है कि 9 अगस्त को बड़ी संख्या में धारावीकर 90 फीट रोड पर इकट्ठा होंगे और वहां अडानी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon