मनपा की अनदेखी और लापरवाही के कारण, कल्याण पूर्व में गटर के गंदे पानी के चलते राहगीर और श्रद्धालू परेशान

Spread the love

मनपा की अनदेखी और लापरवाही के कारण, कल्याण पूर्व में गटर के गंदे पानी के चलते राहगीर और श्रद्धालू परेशान

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

कल्याण : कल्याण पूर्व स्थित पुना लिंक रोड पर एक अवरुद्ध नाली से सीवेज पिछले कुछ दिनों से सड़क पर बह रहा है। इस क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल भी है, इससे राहगीरों सहित श्रद्धालुओं को भी दुर्गंध से जूझना पड़ रहा है।

वार्ड क्रमांक जे में ठेकेदार द्वारा आंतरिक नाली एवं जल निकासी का कार्य ठीक से नहीं किया गया है। इस बारे में कल्यान – डोम्बिवली महानगर पालिका से शिकायत करने पर भी कोई फायदा नहीं हुआ। स्थानीय निवासियों का कहना है कि ठेकेदार मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं। नूतन ज्ञान मंदिर स्कूल और गजानन महाराज मंदिर के बीच बंद नाली का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। इस दुर्गंधयुक्त नाले के कारण व्यापारी, रहवासी और मंदिर में आने वाले श्रद्धालु परेशान हैं।

प्रसाद होटल व सुजल मेडिकल के बीच बंद नाले के नीचे की गन्दगी हटायी गयी। हालांकि निवासियों का कहना है कि दोनों चैंबरों के बीच कीचड़ हटाने में लापरवाही बरती गई है। बंद नालियों को ढकने का कार्य 10 फीट पर ढक्कन हटाकर तथा ढक्कन से चार से पांच फीट की दूरी तक नालियों की सफाई की जाती है। महानगर पालिका के पास सीवर के शेष हिस्से में कीचड़ व कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था नहीं है। जिससे नालियां गंदगी से भरी रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon