बदले जायेंगे फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग 

बदले जायेंगे फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग 

फिल्म के राइटर मनोज मुन्तशीर ने ट्वीट कर कहा इसी सप्ताह होगा बदलाव 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष के विवादित डायलॉग्स बदले जाएंगे। फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने रविवार को ट्वीट कर जानकारी दी। फिल्म 16 जून को रिलीज हुई थी। पहले दिन 140 करोड़ का रिकॉर्ड कलेक्शन किया था, लेकिन इसका विरोध भी हो रहा है।

मुंतशिर ने कहा 3 घंटे की फिल्म मे मैंने 3 मिनट कुछ लोगों की कल्पना से अलग लिख दिया होगा, लेकिन मुझे सनातन विरोधी क्यों कहा जा रहा है। मैंने भगवान श्री राम के लिए ‘जय श्री राम’, ‘शिवोहम’, ‘राम सिया राम’ पर भी लिखा है, लेकिन इन डायलॉग्स पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।’

फिल्म को बैन करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की गई है। इसे हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने लगाया है। इसमें फिल्म के कई सीन, डायलॉग्स और किरदारों को हटाने की मांग की है।

कुछ लोग सोशल मीडिया पर टिकट कैंसिल कर इसकी फोटो शेयर कर रहे हैं। एक शख्स ने 9 टिकट खरीदे थे, लेकिन फिल्म पर जारी विवाद के बाद उसने टिकट कैंसिल कर दिए। उसने टिकट कैंसिल कर लिखा है कि वे अपने बच्चों को ऐसी ‘रामायण’ तो नहीं दिखाएंगे।

फिल्म में एक सीन है जिसमें रावण बने सैफ अली खान अजगरों के बीच लेटे दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसे लेकर मीम भी बनाए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि ओम राउत वाला रावण पाइथन मसाज भी लेता है। इसके अलावा एक सीन और है जिसमें रावण चेहरे पर वेल्डिंग वाला मास्क पहनकर हथौड़े चला रहा है। इस सीन पर भी मेकर्स की सोच पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon
%d bloggers like this: