उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पीए का ईमेल हैक कर ठगी करने का प्रयास 

Spread the love

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पीए का ईमेल हैक कर ठगी करने का प्रयास 

महावितरण अधिकारीयों के तबादले के बदले मांगे गए पैसे। साइबर क्राइम टीम ने मीरज से युवक को किया गिरफ्तार, जाँच जारी

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राज्य के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस के निजी सचिव के नाम से फर्जी ईमेलआईडी बनाकर महावितरण के अधिकारियों को ट्रांसफर का फेक आदेश भेजा गया था। इस मामले में महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने मोहम्मद इलियास नामक युवक को महाराष्ट्र के मिरज से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि इलियास ने तबादले का झांसा देकर इन अधिकारियों से पैसे ऐंठने की भी कोशिश की।

कुछ दिन पहले फड़णवीस के निजी सचिव विद्याधर महाले की ईमेल आईडी से महावितरण के अधिकारियों को एक ईमेल भेजा गया था। इस ईमेल में महावितरण के अधिकारीयों के नाम और स्थानांतरण का स्थान बताया गया था। यह सारा ईमेल फड़णवीस के लेटरहेड पर लिखा गया था और उसके नीचे उनके हस्ताक्षर थे। ट्रांसफर मेल भेजे जाने के बाद इलियास ने सभी अधिकारियों से फोन पर संपर्क किया, और यह कहकर पैसे की मांग की कि उनका तबादला अच्छीऔर मनचाही जगह पर कर दिया गया है। संदेह होने पर कुछ अधिकारियों ने सत्यापन के लिए फड़णवीस के कार्यालय से संपर्क किया, तब बताया गया कि ऐसा कोई स्थानांतरण आदेश जारी या ईमेल नहीं किया गया है।

विद्याधर महाले ने इस मामले में साइबर पुलिस से शिकायत की थी कि महावितरण अधिकारियों को धोखा देने के लिए उनके नाम का दुरुपयोग किया जा रहा है। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी और सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। इसी दौरान ध्यान में आया कि मिरज के एक निजी ठेकेदार मोहम्मद इलियास ने यह सब किया है। साइबर पुलिस ने मिरज सिटी पुलिस के जरिए इलियास को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही इसके पीछे उसका असली मकसद क्या था, इसकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon