नर्सिंग कोर्स के नाम पर विद्यार्थियों के साथ धोखाधड़ी

Spread the love

नर्सिंग कोर्स के नाम पर विद्यार्थियों के साथ धोखाधड़ी

इंस्टीट्यूट ने विद्यार्थियों को दिए जाली प्रमाणपत्र

जॉब इंटरव्यू में हुआ खुलासा

आकीब शेख

कल्याण – कल्याण में नर्सिंग कोर्स के नाम पर करीब 30-40 विद्यार्थियों के साथ ठगी किये जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि इंस्टीट्यूट ने छात्रों को जाली सर्टिफिकेट प्रदान किए। इस संबंध में विद्यार्थियों ने कई दिनों तक पुलिस थाने के चक्कर काटे लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। आखिर शिवसेना के कल्याण पूर्व शहर प्रमुख महेश गायकवाड की मध्यस्थता से महात्मा फुले चौक पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

जानकारी के मुताबिक कल्याण में एक शिक्षण संस्थान छात्रों से भारी भरकम फीस वसूल कर नर्सिंग इंस्टिट्यूट चला रही है। सरकार द्वारा पंजीकृत संस्था होने का दावा कर नर्सिंग कोर्स की ट्रेनिंग देकर विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र भी दिया गया। लेकिन जब छात्र उसी सर्टिफिकेट के बल पर नौकरी के लिए इंटरव्यू देने गए तो उन पर फर्जी सर्टिफिकेट के साथ इंटरव्यू देने का आरोप लगाया गया। इसके बाद घबराए छात्रों ने जांच की तो पता चला कि इंस्टीट्यूट की तरफ से उन्हें नर्सिंग का जो सर्टिफिकेट मिला है वह फर्जी है।

..महेश गायकवाड की मध्यस्थता से हरकत में आई पुलिस..

ठगी का शिकार हुए विद्यार्थी जब महात्मा फुले थाने में शिकायत करने पहुंचे तो उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा। विद्यार्थियों ने बताया कि वह 8 से 10 दिनों तक पुलिस थाने के चक्कर काटते रहे, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। अंत में विद्यार्थियों ने शिवसेना के शहर प्रमुख महेश गायकवाड से संपर्क किया। महेश गायकवाड़ ने इस विषय में महात्मा फुले थाने के इंचार्ज अशोक होनमाने से मुलाकात की, और उन्हें धोखाधड़ी से अवगत कराया। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने विद्यार्थियों की फरियाद सुनी, और उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

..विद्यार्थियों ने की न्याय की मांग..

इस धोखाधड़ी के कारण छात्रों का समय और मेहनत दोनों बर्बाद हुई है।अनुमान है कि इस फर्जी शिक्षण संस्थान ने जाली सर्टिफिकेट देकर विद्यार्थियों से लाखों रुपये कमाए हैं। महात्मा फुले चौक पुलिस द्वारा इस घटना की आगे की जांच जारी है और छात्रों ने न्याय की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon