परप्रांतीय बनाम स्थानीय की राजनीती गर्मायी, जय श्री राम का नारा नहीं लगाने पर हुईं मारपीट

Spread the love

परप्रांतीय बनाम स्थानीय की राजनीती गर्मायी, जय श्री राम का नारा नहीं लगाने पर हुईं मारपीट

कुरार पुलिस ने मामला दर्ज कर एक को किया गिरफ्तार 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुंबई के कांदिवली पूर्व स्थित गोकुलुन नगर इलाके में एक मराठी युवक की चार लोगों द्वारा पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है। जय श्री राम बोलने से इनकार करने पर एक मराठी युवक की पिटाई कर दी गई। इस मामले में सिद्धार्थ अंगुरे नामक युवक ने कुरार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, तो वहीं एक व्यक्ति की गिरफ़्तारी हुईं है।

कुरार पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता सिद्धार्थ अंगुरे कांदिवली पूर्व में महिंद्रा कंपनी में कार्यरत है, वह अपने परिवार के साथ कुरार में रहता है। मंगलवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे ज़ब वह काम से घर लौट रहा था तबअपने भाई से फोन पर बात कर रहे था। तभी उसे गोकुलनगर कांदिवली ईस्ट में चार लोगों ने रोका।

सिद्धार्थ अंगुरे ने चारों लोगों से रोके जाने का कारण पूछा, तभी चार लोगों में से एक उनके पास आया और जय श्री राम बोलने को कहा। तो दूसरे शख्स ने जय श्री राम का उद्घोष करना शुरू कर दिया और अंगूरे को भी बोलने को कहा। उस समयअंगुरे ने उन चार लोगों से घर जाने देने के लिए विनती की। इसी दौरान आरोपी सूरज तिवारी, अरुण पांडे, राजेश रिक्शावाला और पांडे ने उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज और मारपीट की।

सिद्धार्थ अंगुरे के भाई विष्णु अंगुरे ने हस्तक्षेप किया तो चार लोगों ने उसकी भी पिटाई कर दी। विष्णु सिद्धार्थ को रिक्शे से डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर अस्पताल ले गया और प्राथमिक ईलाज के बाद कुरार पुलिस में चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, धारा 341, धारा 504, धारा 506 और धारा 34 के तहत शिकायत दर्ज की है। इस मामले में सूरज पांडे नामक एक अभियुक्त को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि कुरार पुलिस ने की है।

वंचित बहुजन अघाड़ी ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है। सुजात अंबेडकर ने पुलिस से बात की है और इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि उन्होंने वंचितों की ओर से थाने में शिकायत दर्ज करायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon