स्वच्छता दूतों की वेतन के लिए मनसे ने किया आंदोलन

Spread the love

स्वच्छता दूतों की वेतन के लिए मनसे ने किया आंदोलन

760 कामगार करते हैं ठेका पर काम, ठेकेदार ने नहीं दिया वेतन

महापालिका कर रही नियमित भुगतान

आकीब शेख

कल्याण – ठेका पर काम करने वाले सफाई कर्मियों की वेतन को लेकर मंगलवार को एमएनएस कार्यकर्ताओं ने मनपा मुख्यालय पर मोर्चा निकालकर ठेकेदार का विरोध किया। मनसे के जिलाध्यक्ष उल्हास भोईर ने इस मामले को लेकर मनपा अधिकारियों से बातचीत की और ठेकेदार पर लेट-लतीफी वेतन देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गणपति उत्सव बीत रहा है, लेकिन अभी तक स्वच्छता दूतों को वेतन नहीं मिला। बतादें कि कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में कुल 760 सफाई कर्मचारी और ड्राइवर हैं। इन कर्मचारियों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। पिछले दिनों खुद कर्मचारियों ने गणपति के लिए प्रसाद मांगो आंदोलन किया था। उसके बाद भी ठेकेदार ने वेतन नहीं दिया।

…ठेकेदार पर बरसे मनसे नेता…

आंदोलन के दौरान मनसे नेताओं ने सिक्योर सिक्युरिटी कंपनी के ठेकेदार को खरी-खोटी सुनाई, और कहा कि यदि तत्काल सफाईकर्मियों को वेतन नहीं मिला तो मनसे अपने स्टाइल में ठेकेदार के यहां आंदोलन करेगी। जिलाध्यक्ष उल्हास भोईर ने कहा कि ठेकेदार को इन कर्मचारियों को गणपति के पहले वेतन देना चाहिए था ताकि यह अपना त्यवहार मना सकें।

कमेंट- इस मामले में मनपा के उपायुक्त अतुल पाटील ने कहा कि महापालिका द्वारा ठेकेदारों को नियमित भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि करार के तहत ठेकेदार को नियमित पगार देना चाहिए। फिर भी इस विषय पर हम ठेकेदार से बात करेंगे।

अतुल पाटिल, उपायुक्त, केडीएमसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon