त्यौहार के सीजन में रेलवे टिकटों की कालाबाजारी का भंडाफोड़। फर्जी टिकट एजेंट मुंब्रा से गिरफ्तार 

Spread the love

त्यौहार के सीजन में रेलवे टिकटों की कालाबाजारी का भंडाफोड़। फर्जी टिकट एजेंट मुंब्रा से गिरफ्तार 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

ठाणे – त्योहारी सीजन में ट्रेन टिकटों की मांग बढ़ जाती है, व्यस्त दिनों में यात्रा करने के लिए यात्री आरक्षित टिकटों के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार रहते हैं। रेलवे सुरक्षा बलों ने यात्रियों की जरूरतों का फायदा उठाकर टिकटों की कालाबाजारी करने वाले आरोपी सलीम अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। आरपीएफ ने शनिवार को मुंब्रा-कौसा में छापेमारी कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

रेलवे सुरक्षा बल को ठाणे के मुंब्रा परिसर में नेक्सस सॉफ्टवेयर का उपयोग करके टिकटों की कालाबाजारी के बारे में जानकारी मिली। सूचना के आधार पर आरपीएफ ने कौसा के राशिद कंपाउंड में छापेमारी की, और आरोपी सलीम अहमद को हथकड़ी लगा दी। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि आरोपी के घर से एक कंप्यूटर और एक मोबाइल फोन जब्त किया गया है। कंप्यूटर की जांच की गई तो 18 पर्सनल आईडी मिलीं। इन सभी आईडी को ब्लॉक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मोबाइल और कंप्यूटर से 7762 रुपये के करंट टिकट और 7322 रुपये के पुराने टिकट जब्त किए गए हैं।

कार्रवाई में जब्त किए गए टिकट रद्द कर दिए जाएंगे, इससे अनाधिकृत दलालों से टिकट खरीदने वाले यात्री यात्रा नहीं कर सकेंगे। साथ ही टिकट का पैसा भी वापस नहीं किया जाएगा। फिलहाल गणेशोत्सव चल रहा है, एक महीने बाद नवरात्र उत्सव का त्योहार मनाया जायेगा। इससे त्योहार के दौरान यात्रियों के आवागमन में बाधा उत्पन्न कर अनाधिकृत दलालों एवं टिकटों की कालाबाजारी करने वालों पर कार्यवाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon