फिर अज्ञात फोन कॉल ने बढ़ाई सुरक्षा एजन्सियों की चिंता

Spread the love

फिर अज्ञात फोन कॉल ने बढ़ाई सुरक्षा एजन्सियों की चिंता

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नीले बैग में बम की अफवाह से मची अफरातफरी। जाँच में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया, अज्ञात शख्स की तलाश में जुटी पुलिस 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – एक अज्ञात शख्स द्वारा टर्मिनल 2 पर फोन कर बताया गया कि मुंबई एयरपोर्ट पर रखे एक नीले बैग में बम है, इसके बाद से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और उसके आसपास अफरा तफरी मच गई आई आननफानन में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। निरीक्षण के दौरान सुरक्षाकर्मियों को एयरपोर्ट क्षेत्र में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। पुलिस फोन करने वाले व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने में जुट गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार शाम 6 बजे टी2 के अधिकारियों को एक गुमनाम कॉल आई थी।

फोन करने वाले ने कहा कि हवाई अड्डे पर एक नीला बैग रखा गया है और उसमें बम है। एयरपोर्ट स्टाफ ने मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम और एयरपोर्ट सिक्योरिटी मैनेजर को फोन पर इसकी जानकारी दी। इसके बाद तुरंत सभी एजेंसियों को इसकी जानकारी दी गई और एयरपोर्ट इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

इसकी जानकारी स्थानीय सहार पुलिस को भी सूचना दी गयी, साथ ही आतंकवाद निरोधी सेल के अधिकारियों ने भी एयरपोर्ट का दौरा किया। स्थानीय पुलिस और मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी फोन करने वाले की तलाश कर रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। गणेशोत्सव को सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के लिए मुंबई पुलिस ने शहर में भारी सुरक्षा तैनात की है।

गणेशोत्सव के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियात के तौर पर, पुलिस ने बड़े सार्वजनिक गणेश मंडलों, भीड़-भाड़ वाले स्थानों, बाजारों और संवेदनशील स्थानों पर सादे कपड़ों में गश्त के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों, वॉच टावरों की मदद से कड़ी निगरानी रखी है। इस फर्जी टेलीफोन कॉल के कारण पुलिस व्यवस्था पर दबाव बढ़ गया है। सुरक्षा के लिए शहर में 15 डिप्टी कमिश्नर, 2000 पुलिस अधिकारी और 11000 पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। इसके अलावा मेटल डिटेक्टर, डॉग स्क्वाड, बम डिटेक्टर और विध्वंस टीम के माध्यम से संवेदनशील स्थानों का नियमित निरीक्षण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon