मौजूदा महागठबंधन से बेहतर थी मवीआ सरकार 

Spread the love

मौजूदा महागठबंधन से बेहतर थी मवीआ सरकार 

आरटीआई आंकड़ों के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने साधा ट्रिपल इंजन सरकार पर निशाना। रोजगार सृजन मामले में मवीआ कार्यकाल बेहतर 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राज्य की पिछली महाविकास अघाड़ी सरकार ने मौजूदा महायुति सरकार से बेहतर प्रदर्शन किया है। कोरोना संकट के चलते केंद्र सरकार और राज्यपाल के जरिए लगातार रुकावटें आती रहीं, इसके बावजूद भी महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने दावा किया कि मवीआ सरकार ने निवेश और रोजगार सृजन के मामले में महायुति सरकार से बेहतर प्रदर्शन किया है।

आरटीआई के खुलासे का हवाला देते हुए प्राप्त आंकड़ों के आधार पर नाना पटोले ने कहा कि महाविकास अघाड़ी सरकार के 30 महीनों के दौरान, तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के नेतृत्व वाली तीन-दलीय सरकार के दौरान राज्य में 18 लाख, 68 हजार 55 उद्योग शुरू किए गए थे। इससे पहले मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के पांच साल के कार्यकाल में केवल 14 लाख, 16 हजार 224 उद्योग शुरू हुए थे।

मवीआ सरकार कार्यकाल के दौरान 88 लाख 47 हजार 905 नई नौकरियाँ निर्माण हुईं थी, शिंदे सरकार के दौरान नए उद्योगों की संख्या 8 लाख 94 हजार 674 से फिसलकर 7 लाख 34 हजार 956 हो गई। पटोले ने दावा किया कि रोजगार के नये अवसर 42 लाख 36 हजार 436 से घटकर 24 लाख 94 हजार 691 रह गये।

पटोले ने यह भी कहा कि शिंदे-फडणवीस भले ही मवीआ सरकार की कितनी भी आलोचना कर लें, अघाड़ी सरकार का प्रदर्शन असंवैधानिक महागठबंधन सरकार से बेहतर रहा है, जो आरटीआई के आंकड़ों से स्पष्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon