मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और अन्य 15 विधायकों ने टेम्पो भरकर भेजा अयोग्यता का जवाब

Spread the love

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और अन्य 15 विधायकों ने टेम्पो भरकर भेजा अयोग्यता का जवाब

सभी विधायकों ने 6000 से 6500 पन्नों का जवाब दाखिल किया। स्पीकर नार्वेकर ने जल्द फैसला लेने का दिया आश्वासन 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर द्वारा जारी अयोग्यता नोटिस पर अलग – अलग हजारों पन्नों के जवाब दाखिल किये हैं। शिवसेना विधायक और पार्टी प्रवक्ता संजय शिरसाट ने कहा कि प्रत्येक विधायक ने 6000 से 6500 पन्नों का जवाब दाखिल किया है और यह कोई संयुक्त वक्तव्य नहीं है। हर विधायक का अपना अलग जवाब है।

शिरसाट भी उन 16 विधायकों में से एक हैं जिनके खिलाफ जून 2022 में तत्कालीन मुख्यमंत्री और अविभाजित शिवसेना प्रमुख के खिलाफ विद्रोह करने के बाद अयोग्यता नोटिस जारी किया गया था। उद्धव ठाकरे गुट ने इन सभी को अयोग्य घोषित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका दायर की थीं।

शिरसाट ने कहा विधायकों द्वारा जमा किये गये जवाबों को टेम्पो द्वारा भेजा गया है। इस बारे में संपर्क करने पर शिवसेना विधायक सदा सरवणकर और बालाजी किनिकर ने बताया कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि जवाब कितने पन्नों का है।

विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने मिडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे फिलहाल इस विषय पर चर्चा नहीं करने चाहेंगे। अयोग्यता मुद्दे पर निर्णय करते समय स्पीकर एक अर्ध न्यायिक प्राधिकारी के रूप में होता है। मैं इस पर चर्चा नहीं करना चाहता, लेकिन हम न्यायिक प्रक्रिया के अनुसार आगे बढ़ेंगे। ज्ञात हो कि स्पीकर ने 17 जुलाई को 16 विधायकों को अपना जवाब दाखिल करने का नोटिस भेजा था। नोटिस में सात दिन के भीतर जवाब माँगा गया था, लेकिन विधायकों ने और समय की मांग की थीं।

उद्धव गुट ने पहले ही सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और मांग की है कि महाराष्ट्र स्पीकर को 15 दिनों के भीतर अयोग्यता मामले पर आदेश जारी करने का आदेश दिया जाये। सुप्रीम कोर्ट ने मई में अपने आदेश में कहा था कि महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को अयोग्यता की कार्यवाई पर उचित समय के भीतर निर्णय लेना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon