मुंब्रा में भारी बारिश के चलते तेज बहाव में बहे युवक का शव 5 दिन बाद कलवा खाड़ी से बरामद

Spread the love

मुंब्रा में भारी बारिश के चलते तेज बहाव में बहे युवक का शव 5 दिन बाद कलवा खाड़ी से बरामद

27 जुलाई को मछली पकड़ने के दौरान हुआ था हादसा 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

ठाणे – 5 दिन पहले भारी बारिश ने ठाणे शहर में भारी तबाही मचाई थी। इसी दौरान ठाणे के कलवा का एक 37 वर्षीय युवक अपने साथियों के साथ खाड़ी में मछली पकड़ने गया था। हालाँकि पानी की अप्रत्याशित प्रकृति के कारण गुरुवार, 27 जुलाई को सुबह लगभग 10.30 बजे वह तेज धारा में बह गया। इस घटना के बाद बचाव दल ने उसकी तलाश शुरू कर दी लेकिन तेज बहाव के कारण बचाव दल को शव ढूंढने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, इसलिए सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया। पिछले 5 दिनों से उक्त व्यक्ति की लगातार तलाश चल रही थी, आखिरकार 5 दिन बाद कलवा साकेत ब्रिज के पास खाड़ी में बहे हुए रमेश लिंगप्पा टेकी उर्फ डोसा का शव मिला।

1 अगस्त को दोपहर 2 बजे के आसपास ठाणे के कलवा स्थित खारेगांव श्मशान के सामने साकेत ब्रिज के पास एक 35 से 40 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव खाड़ी में मिला। इसकी सूचना मिलने पर आपदा प्रबंधन और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और शव को बाहर निकाला। लेकिन शव सड़ी-गली अवस्था में होने के कारण उसकी पहचान नहीं हो सकी। आपदा प्रबंधन के कर्मियों और अग्निशमन कर्मियों द्वारा उक्त शव को कलवा पुलिस को सौंप दिया गया। कलवा पुलिस ने उक्त व्यक्ति के शव को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए कलवा स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल भेज दिया।

साथ उक्त व्यक्ति की पहचान करने के लिए इस मामले की जांच शुरू कर दी गई। जब कलवा पुलिस ने मामले की गहन जांच की, तो पता चला कि उक्त शव रमेश लिंगप्पा टेकी उर्फ डोसा का था, जो 5 दिन पहले रेतीबंदर खाड़ी के तट पर मछली पकड़ने गया था, और तेज बहाव के चलते बह गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon