10 अगस्त को शिवसेना के बागी विधायकों की अयोग्यता पर फैसला, और एकनाथ शिंदे को रिप्लेस कर नये मुख्यमंत्री बनेंगे अजित पवार – पृथ्वीराज चव्हाण 

Spread the love

10 अगस्त को शिवसेना के बागी विधायकों की अयोग्यता पर फैसला, और एकनाथ शिंदे को रिप्लेस कर नये मुख्यमंत्री बनेंगे अजित पवार – पृथ्वीराज चव्हाण 

प्रफुल्ल पटेल का दावा अजित पवार की लोकप्रियता को देखते हुए, आज नहीं तों कल अजित पवार जरूर मुख्यमंत्री बनेंगे 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राकांपा के राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल का मानना है कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार लोकप्रिय नेता हैं, इसलिए उन्हें आज नहीं तो कल मुख्यमंत्री बनने का मौका जरूर मिलेगा। प्रफुल्ल पटेल बोले जो लोग काम करते हैं, उन्हें मौका मिलता ही है। अजित पवार को भी मिलेगा।

दरअसल 24 जुलाई को कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया था कि अजित पवार 10 अगस्त को एकनाथ शिंदे को रिप्लेस कर राज्य के नए मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और विधायकों की अयोग्यता पर 10 अगस्त तक फैसला आ सकता है। इसके बाद अजित पवार को मुख्यमंत्री पद सौंपा जाएगा।

24 जुलाई को ही महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने पृथ्वीराज चव्हाण के दावे को खारिज करते हुए कहा था कि तीनों दल भाजपा, शिवसेना (शिंदे गुट) और राकांपा (अजित पवार गुट) के तीनों नेताओं को यह स्पष्ट है कि शिंदे ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे। राज्य सरकार में कोई बदलाव नहीं होगा।

फडणवीस ने यह भी कहा था कि किसी को भी अपने मन में कोई भ्रम नहीं रखना चाहिए। अगर विपक्ष ऐसी कोशिश करता है, तो इसका मतलब है कि वे पतंगबाजी कर रहे हैं और उनकी पतंग जल्द ही कटने वाली है।

2 जुलाई को राकांपा के 9 विधायक शिंदे कैबिनेट में शामिल हुए थे। इनमें अजित पवार को उपमुख्यमंत्री बनाया गया था। इसके अलावा 8 अन्य विधायकों छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वलसे पाटिल, धर्मराव अत्राम, संजय बनसोड़े, अदिति तटकरे और हसन मुश्रीफ ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी।

राकांपा संस्थापक शरद पवार गुट ने उन 9 विधायकों को अस्थायी तौर पर निलंबित करने की मांग की है, जिन्होंने अजित पवार का समर्थन किया है और शिंदे-फडणवीस सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है। इन विधायकों के खिलाफ राकांपा विधायक और ग्रुप लीडर जयंत पाटिल ने विधानसभा स्पीकर हाउस में याचिका दायर की है। याचिका में मांग की गई है कि इन विधायकों को अस्थायी तौर पर निलंबित करने की कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon