मौसम विभाग की चेतावनी : अगले 48 घंटे के लिए ठाणे जिले में रेड अलर्ट। प्रशासन ने नागरिकों से सुरक्षित रहने की किया अपील 

Spread the love

मौसम विभाग की चेतावनी : अगले 48 घंटे के लिए ठाणे जिले में रेड अलर्ट। प्रशासन ने नागरिकों से सुरक्षित रहने की किया अपील 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

ठाणे – मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए ठाणे जिले में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। जिसके चलते प्रशासन ने नागरिकों को बाहर निकलते समय सावधानी बरतने की भी अपील करते हुए जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने का निर्देश दिया है।

जिले में पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, जिला कलेक्टर अशोक शिंगारे और निवासी उप कलेक्टर सुदाम परदेशी ने जिले में सभी यन्त्रणाओं को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। साथ ही जिला प्रशासन ने किसी भी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। प्रत्येक तालुका स्तर के साथ-साथ महानगर पालिका स्तर पर भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं। जिला प्रशासन के साथ एनडीआरएफ, आपदा मित्र, टीडीआरएफ की टीमों को तैयार रखा गया है। भारी बारिश के दौरान नागरिकों को भी सावधान रहना चाहिए। जिला प्रशासन ने आपदा की स्थिति में तत्काल जिला प्रशासन से संपर्क करने की अपील की है।

कल्याण तालुका के रायते नदी के पानी के चलते यातायात रोक दिया गया है। गुरुवार दोपहर बाद पुल पर पानी कम हो गया है, और नदी के बहाव के कारण पुल पर जगह-जगह गंदगी जमा हो गयी थी। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने गंदगी साफ कर दी है और जिला प्रशासन ने बताया है कि पुल को यातायात के लिए फिर से शुरू कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon