मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की ताबड़तोड़ छापेमारी 

मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की ताबड़तोड़ छापेमारी 

दहिसर, बांद्रा और गोरेगांव से पांच गिरफ्तार, इनमें एक विदेशी भी शामिल। कुल 42 लाख रूपये का नशीला पदार्थ जब्त

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : मुंबई पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने 12 घंटे में किए गए तीन ऑपरेशनों में 42 लाख रुपये की नशीली दवाएं जब्त की हैं। दहिसर पूर्व, गोरेगांव पश्चिम और बांद्रा पश्चिम में चलाए गए अभियानों में एक विदेशी नागरिक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से मेफेड्रोन, हाइड्रोपोनिक वीड्स (मारिजुआना) जैसी 312 ग्राम नशीली दवाएं जब्त की गईं हैं।

पिछले 12 घंटों में मुंबई शहर के दहिसर, गोरेगांव, बांद्रा इलाके में कई जगहों पर छापेमारी की गई। अफ्रीकी मूल के एक 33 वर्षीय व्यक्ति को एएनसी की कांदिवली सेल ने दहिसर पूर्व में गिरफ्तार किया था। उसके पास 12 लाख रुपये कीमत की 60 ग्राम मेफेड्रोन (एमडी) मिली। इस मामले में मादक द्रव्य निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

दूसरी कार्रवाई बांद्रा यूनिट ने गोरेगांव पश्चिम में की। इस कार्रवाई में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से 52 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद हुआ। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ मादक द्रव्य नियंत्रण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बांद्रा पश्चिम में किए गए एक अन्य ऑपरेशन में 200 ग्राम हाइड्रोपोनिक गांजा जब्त किया गया है, जबकि इस मामले में 35 और 25 साल के दो आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि जब्त गांजे की कुल कीमत 20 लाख रुपये से अधिक है।

नारकोटिक्स कंट्रोल यूनिट ने पिछले छह महीनों में मुंबई के विभिन्न इलाकों में नारकोटिक्स कंट्रोल एक्ट के तहत 127 लोगों को गिरफ्तार किया है, इसमें 12 अफ्रीकी मूल के नागरिक शामिल हैं। इस मामले में 66 केस दर्ज किए गए हैं और इस पूरी कार्रवाई में कुल 778 किलोग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया गया है, जिनकी कुल मार्केट वैल्यू तक़रीबन 27 करोड़ 33 लाख रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon
%d bloggers like this: