महाराष्ट्र विधानसभा में वन्दे मातरम बोलने पर विधायक ने जताई आपत्ति

Spread the love

महाराष्ट्र विधानसभा में वन्दे मातरम बोलने पर विधायक ने जताई आपत्ति

सपा विधायक अबूआसिम आजमी ने कहा हम केवल अल्लाह में यकीन रखते हैं। विधानसभा में मचा हंगामा, कार्यवाई दस मिनट के लिए की गई स्थगित 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक अबू आसिम आजमी ने बुधवार को अपने एक बयान से विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान बड़ा हंगामा खड़ा कर दिया है। उन्होंने विधानसभा में वन्दे मातरम कहने से इंकार करते हुए कहा कि उनका धर्म (इस्लाम) इसकी इजाजत नहीं देता। विधायक अबू आसिम आजमी ने कहा कि मैं वन्दे मातरम का सम्मान जरूर कर्ता हूँ, लेकिन मैं इसे पढ़ नहीं सकता क्योंकि मेरा धर्म कहता है कि हम अल्लाह के अलावा किसी के सामने नहीं झुक सकते।

अबू आजमी की वन्दे मातरम वाली टिप्पणी पर बुधवार को विधानसभा में बड़ा हंगामा मच गया। संभाजीनगर जिले में हुए दंगों का मुद्दा उठाते हुए आजमी ने कहा कि वन्दे मातरम का नारा लगाना उन्हें अस्वीकार है। उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि यदि भारत में रहना है तों वन्दे मातरम कहना होगा। हम ऐसा नहीं कर सकते, क्योंकि हम केवल एक अल्लाह में यकीन रखते हैं।

इस टिप्पणी पर सदन में भाजपा विधायकों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। स्पीकर राहुल नार्वेकर ने विधायकों से शांत रहने की अपील करते हुए कहा कि अबू आसिम आजमी की टिप्पणीयां विषय से अप्रासंगिक हैं। उन्हें चर्चा के लिए सुचिबद्ध मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। हालांकि इसके बावजूद भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा और स्पीकर को सदन की कार्यवाई को दस मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon