साले की शादी के लिए सस्ता सोना खरीदना, जीजा को पड़ गया महँगा

Spread the love

साले की शादी के लिए सस्ता सोना खरीदना, जीजा को पड़ गया महँगा

कस्टम विभाग द्वारा जब्त सोना सस्ते में दिलाने का झांसा देकर 11 लाख की ठगी। धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जाँच में जुटी नवघर पुलिस 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : साले साहब की शादी के लिए सस्ता सोना खरीदने का लालच जीजाजी को काफ़ी महंगा पड़ गया। चार ठगों ने कस्टम द्वारा जब्त किया हुआ सोना बाजार भाव से सस्ते दाम में देने का प्रलोभन देकर नकली सोने की दो बिस्किट देकर करीब ग्यारह लाख रुपये की ठगी कर ली। इस संबंध में मुलुंड के नवघर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

कुर्ला में कोचिंग सेंटर चलाने वाले रोहन (बदला हुआ नाम) का दोस्त ऋषिकेष, जो एक सामाजिक कार्यकर्ता है, उसके साले की शादी तय हुई थी। चूंकि शादी दो से तीन महीने दूर थी, इसलिए ऋषिकेश तलाश कर रहा था कि सस्ता सोना कहां से मिलेगा। यह जानने के बाद रोहन ने बताया कि अजीत भंडारे नाम के एक शख्स ने कुछ दिन पहले उसकी मुलाक़ात हुईं थी, जो कस्टम विभाग द्वारा जब्त किया गया सोना सस्ते दाम पर मुहैया करवाता है।

ऋषिकेष ने उससे सोना लेने की तत्परता दिखाई और रोहन और ऋषिकेष ने अजित से मुलाक़ात की। अजीत ने उन्हें बताया कि वह 55 हजार रुपये प्रति तोला के हिसाब से सोना उपलब्ध कराएगा, जो बाजार भाव से कम है। ऋषिकेश ने उससे कहा कि उसे 20 तोला सोना चाहिए। तदनुसार, अजित ने अपने कुछ परिचितों से संपर्क किया और उन्हें इसके बारे में बताया। उन्होंने कहा कि उन्हें सोने का पैसा नकद और एकमुश्त देना होगा, और मुलुंड पूर्व स्थित विहार होटल के पास पैसे लाने को कहा। इसके मुताबिक, रोहन और ऋषिकेष एक बैग में 11 लाख रुपये लेकर वहां पहुचे और वहां आए दोनों लोगों ने वह पैसे ले लिए और उन्हें दो सोने के बिस्किट दे दिए।

सब लेनदेन पूरा होने के बाद जब सभी लोग सड़क पर चल रहे थे तो अचानक एक इनोवा कार उनके पास रुकी, जैसे कि कोई पुलिस छापा पड़ा हो, अजित चिल्लाया और सभी को भागने की चेतावनी दी। तभी सोना देने आया एक युवक कार में बैठ गया और फरार हो गया। जब राहुल को एहसास हुआ कि यह छापेमारी नहीं बल्कि उसके साथ ठगी की गई है, तो उन्होंने तत्काल नवघर पुलिस स्टेशन जाकर मामले को बयान किया और अपने साथ हुईं धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। मामला दर्ज कर नवघर पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon