खुलने लगे राज्य की सियासत के पत्ते

Spread the love

खुलने लगे राज्य की सियासत के पत्ते

कल अजित पवार आज शरद पवार, 24 घंटे के भीतर ही राकांपा सांसद अमोल कोल्हे वापस शरद पवार खेमे में लौटे

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राज्य की सियासत में रविवार की दोपहर शुरू हुआ सियासी ड्रामा सोमवार को भी जारी रहा। कल तक अजित पवार के समर्थन में खडे नजर आ रहे सांसद ने सोमवार को यू टर्न लेते हुए शरद पवार कैंप का रुख कर लिया। यह सांसद और कोई नहीं बल्कि अभिनेता और शिरूर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के राकांपा सांसद अमोल कोल्हे हैं। अमोल कोल्हे ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की। गौरतलब है कि रविवार को अजित पवार समेत 9 राकांपा विधायकों ने शिंदे सरकार के मंत्री के तौर पर शपथ ली है।

अमोल कोल्हे ने शरद पवार के साथ जाने की बात कहते हुए अपने ट्विटर पर लिखा कि ज़ब दिल और दिमाग़ में जंग चल रही हो तो अपने दिल की आवाज सुननी चाहिए। शायद दिमाग़ कभी कभार नैतिकता भूल जाता है, लेकिन दिल कभी नहीं भूलता। एक निजी चैनल पर बात करते हुए कोल्हे ने शरद पवार के प्रति अपनी निष्ठा जाहिर की। गौऱतलब है कि अमोल कोल्हे मराठी सिनेमा के जाने माने कलाकार हैं, और वह मराठी फिल्मों ने छत्रपति शिवाजी महाराज और संभाजी महाराज के किरदार निभा चुके हैं।

रविवार को एक नाटकीय घटनाक्रम के तहत अजित पवार ने शी दे सरकार को समर्थन दे दिया। वह राकांपा के कई विधायकों के साथ सीधे राजभवन पहुंचे थे। इनमें अजित पवार के साथ 9 नेताओं ने सपथ लिया। इसके बाद से ही राज्य की राजनीती में घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। भतीजे अजित पवार के इस कदम के बाद राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि वे पार्टी को नए सिरे से पुनः खड़ा करेंगे। शरद पवार ने सोमवार को अपने मार्गदर्शक और महाराष्ट्र के पहलें मुख्यमंत्री दिवंगत यशवंतराव चव्हाण को कराड में उनकी समाधी ओर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की और महाराष्ट्र दौरे की शुरुआत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon