ईडी के पूर्व उपनिदेशक सचिन सावंत को ईडी ने किया गिरफ्तार

Spread the love

ईडी के पूर्व उपनिदेशक सचिन सावंत को ईडी ने किया गिरफ्तार

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

मुंबई – प्रवर्तन निदेशालय – ईडी ने सीमा शुल्क एवं अप्रत्यक्ष कर विभाग में कार्यरत सचिन सावंत के मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी की है। भ्रष्टाचार और बेहिसाब संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई की गई है। 500 करोड़ रुपये की अवैध हेराफेरी के मामले में एक आरोपी ने सचिन सावंत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, इसी के तहत सीबीआई ने एफआरआई दर्ज की और इस मामले में उक्त कार्रवाई की गई है।

ईडी ने वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी सचिन सावंत के आवास पर छापेमारी की थी। सीमा शुल्क और अप्रत्यक्ष कर विभाग में कार्यरत सचिन सावंत पर भ्रष्टाचार और संपत्ति की जमाखोरी का आरोप है। सचिन सावंत के साथ-साथ उनके रिश्तेदारों के घरों की भी तलाशी ली गई है।

सचिन सावंत पहले मुंबई में ईडी के जोन 2 कार्यालय में उप निदेशक के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने कुछ हीरा कंपनियों द्वारा 500 करोड़ रुपये की अवैध हेराफेरी की जांच की थी। इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी ने सावंत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत के आधार पर केंद्रीय अपराध जांच विभाग ने सचिन सावंत के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट तैयार की थी। सावंत के पास वर्तमान में सीमा शुल्क और अप्रत्यक्ष कर विभाग में अतिरिक्त आयुक्त का प्रभार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon