विलेपार्ले में बिल्डिंग की बालकनी गिरने से दो की मौत, दुसरी घटना घाटकोपर में धंसी ईमारत

विलेपार्ले में बिल्डिंग की बालकनी गिरने से दो की मौत, दुसरी घटना घाटकोपर में धंसी ईमारत

मलबे में दबे 2 को सुरक्षित निकाला गया, जबकि 2 अन्य के फंसे होने की आशंका

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुंबई में रविवार को दो अलग – अलग हादसों में 2 लोगों की मौत और 3 लोग घायल हो गये हैं। नानावटी अस्पताल के पास बिल्डिंग की बालकनी गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। दूसरा हादसा घाटकोपर इलाके में हुआ। यहां सुबह एक चार मंजिल रहवासी बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मलबे में फंसे दो लोगों को सुरक्षित बचा लिया। दो और लोगों के फंसे होने की जानकारी मिली है। इन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। रविवार दोपहर को नानावती अस्पताल के पास सेंट ब्रेज़ रोड पर एक बिल्डिंग की बालकनी का हिस्सा गिरने से पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया इनमें से दो लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

घाटकोपर में राजावाड़ी कॉलोनी के चित्तरंजन नगर में स्थित बिल्डिंग का एक हिस्सा सुबह 9.33 बजे ढह गया। अलर्ट मिलने के बाद फायर ब्रिगेड, पुलिस, नागरिक कर्मी और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की एक टीम मौके पर पहुंची।

दो लोगों को बचा लिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि उनमें से एक 30 वर्षीय व्यक्ति ने अस्पताल जाने से इनकार कर दिया। जिन दो लोगों को बचाया गया है वे बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर रह रहे थे। जबकि दो लोग अभी भी बिल्डिंग की पहली मंजिल पर फंसे हुए हैं। उन्हें बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

फायर ब्रिगेड अधिकारी ने बताया कि बिल्डिंग में फंसे दो और लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं। अधिकारी ने बताया कि इलाके में बिजली और गैस की सप्लाय करने वाली कंपनियों और अर्थ-मूविंग मशीनों के कर्मियों को मौके पर बुलाया गया है। इसके अलावा वार्ड स्टाफ, 108 एम्बुलेंस और महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon
%d bloggers like this: