सैलून के यूपीआई पेमेंट से पता चला बलात्कार के आरोपी की लोकेशन 

Spread the love

सैलून के यूपीआई पेमेंट से पता चला बलात्कार के आरोपी की लोकेशन 

मुंबई पुलिस ने आरोपी को बिहार के दरभंगा से किया गिरफ्तार

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुंबई से भागे दुष्कर्म मामले के 26 वर्षीय आरोपी को बिहार के दरभंगा से गिरफ्तार कर लिया गया है। बिहार के एक हेयर कटिंग सैलून में किए गए 50 रुपये के यूपीआई भुगतान के जरिए पुलिस ने आरोपी का पता लगाया। उस पर शादी का झांसा देकर 25 वर्षीय महिला से दुष्कर्म करने का आरोप था। महिला से उसकी मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई थी। उसे अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पिछले महीने उसके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद आरोपी मुंबई से भाग गया था। पुलिस ने उसे बिहार से गिरफ्तार किया, जहां वह दरभंगा में अपनी बहन के घर रह रहा था।

एक 25 वर्षीय महिला ने 8 मई को दक्षिण मुंबई के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराटे हुए कहा था कि सोशल मीडिया के जरिए मिले एक शख्स ने उससे शादी करने का झांसा देकर रेप किया। फिर वह गर्भवती हो गई। इसलिए उसने जबरदस्ती गर्भपात करा दिया। पुलिस भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 313 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात), 417 (धोखाधड़ी) और 506 (2) (धमकी देना) के तहत मामला दर्ज कर जाँच में जुट गई।

 

 

पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज करने के तुरंत बाद हमारी टीम मुंबई में आरोपी के घर पहुंची, लेकिन उससे पहले ही वह फरार हो गया था। उसका फोन भी स्विच ऑफ था इसलिए उसकी लोकेशन ट्रेस करने में दिक्कते आ रही थी। जिसके बाद पुलिस को उसकी कॉल डिटेल मिली। पुलिस ने कॉल डिटेल के जरिए उसकी पहचान, उसके रिश्तेदारों के नाम और उनके पते ट्रेस किए।

पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी बिहार का रहने वाला है और उसकी बहन फिलहाल दरभंगा में रह रही है। पुलिस को यह भी पता चला कि उसकी मां पास के गांव में रहती है। चूंकि दरभंगा नेपाल के करीब है, इसलिए पुलिस को शुरू में शक था कि वह नेपाल भाग गया होगा। लेकिन वह दरभंगा में ही छुपा था। उसके बाद मुंबई पुलिस ने 11 मई को पुलिस की एक टीम दरभंगा भेजी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस सबसे पहले दरभंगा में आरोपी की बहन के पते पर गई। लेकिन पुलिस घर के बाहर डटी रही और घर में नहीं गई। क्योंकि अगर आरोपी को इसकी भनक लग जाती कि मुंबई पुलिस उसकी तलाश में यहां पहुंची है तो वह भाग जाता। आरोपी की बहन के घर के बाहर पुलिस की एक टीम लगातार निगरानी कर रही थी। उसी समय मुंबई में एक कांस्टेबल को सूचना मिली कि संदिग्ध के बैंक खाते से अभी-अभी एक यूपीआई भुगतान किया गया है। उसने दरभंगा के एक सैलून में 50 रुपये का भुगतान किया था।

सैलून की यूपीआई आईडी मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत डिजिटल पेमेंट कंपनी से सैलून का नाम, नंबर और पता हासिल किया। पुलिस ने सैलून के मालिक से भी संपर्क किया। पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी की बहन के घर से सैलून महज 50 मीटर की दूरी पर है। इसके बाद पुलिस सैलून की तरफ दौड़ पड़ी। सैलून मालिक को आरोपी की फोटो दिखाई गई। आरोपी के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उसी रात आरोपी की बहन के घर पर छापेमारी की, आरोपी घर पर ही था। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कऱ मुंबई लाया गया। पुलिस पूछताछ में उसने जुर्म कबूल कर लिया है और उसे जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon