मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जब्त किया गया सवा छह करोड़ का सोना

Spread the love

मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जब्त किया गया सवा छह करोड़ का सोना

दो अलग – अलग घटनाओं में डीआरआई को मिली बड़ी सफलता। एक महिला समेत कुल चार हिरासत में लिए गए 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो अभियानों में 10 किलो से अधिक सोना जब्त किया है। इस मामले में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त सोने की कीमत लगभग सवा छह करोड़ रुपये आंकी गई है।

खाड़ी देशों से सोने की तस्करी की मिली जानकारी के आधार पर डीआरआई ने शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट पर जाल बिछाया था। तदनुसार शारजाह से मुंबई हवाई अड्डे में प्रवेश करने वाले एक जोड़े को हिरासत में लिया गया था। इनकी पहचान मोहम्मद उमर मोह हारून फजलवाला और फहीम सलीम वेयरवरिया के रूप में हुई है। दोनों गुजरात के सूरत के रहने वाले हैं। निरीक्षण के दौरान करीब 4 करोड़ 94 लाख रुपये कीमत का करीब आठ किलो सोना मिला। उनकी जांच से मिली जानकारी के आधार पर डीआरआई ने मुजदसर अयूब दोजकी को गिरफ्तार किया। यह पता चलने के बाद कि उसने अपराधों में आरोपी की मदद की, उसे इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया। मुजदसर गुजरात के जामनगर का रहने वाला है। फजलवाला और वेयरवारा दोनों एक जून को शारजाह गए थे। दोनों वहां से सोना लाए थे। इस मामले में सोना तस्कर गैंग के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

दूसरे ऑपरेशन में मिली जानकारी के आधार पर दुबई से आए कपल को मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। दंपति में से अफजल अबुबकरवाला के पास से करीब दो किलो सोना बरामद हुआ है। महिलाओं के 56 बैग में सोना छुपाया गया था। इसे जब्त कर लिया गया और अफजल के खिलाफ सीमा शुल्क अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने के बाद डीआरआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से जब्त सोने की कीमत एक करोड़ 23 लाख रुपये है। डीआरआई मामले की जांच कर रहा है। मुंबई में पिछले कुछ महीनों में सोने की तस्करी में इजाफा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon