नए संसद भवन को लेकर शाहरुख़ खान के ट्वीट पर ट्विटर वार शुरू

Spread the love

नए संसद भवन को लेकर शाहरुख़ खान के ट्वीट पर ट्विटर वार शुरू

राकांपा नेता क्लाईड क्रास्टो ने तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा, अब शाहरुख़ की फिल्मों को बैन नहीं करेगी भाजपा

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई संसद भवन बिल्डिंग का उद्घाटन किया। इस मौके पर फिल्म इंडस्ट्री से भी काफी लोगों ने प्रतिक्रिया दी। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा शाहरुख खान के रिएक्शन की हुई। शाहरुख ने नए संसद भवन को लेकर पीएम मोदी और देशवासियों को बधाई दी। हालांकि, अब कुछ लोगों को शाहरुख का ऐसा करना रास नहीं आया है।

राकांपा के नेता क्लाईड क्रास्टो ने ट्वीट करके शाहरुख पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि शाहरुख ने नई संसद भवन के सपोर्ट में अपनी बात कही है, इसलिए उनकी फिल्मों को अब बैन करने की मांग नहीं होगी।

राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने लिखा कि अब जब शाहरुख ने नई पार्लियामेंट बिल्डिंग को अपना सपोर्ट दे ही दिया है, तो हम देखेंगे कि महाराष्ट्र भाजपा के नेता जल्द ही उनके सामने घुटने टेकेंगे। अब उनकी फिल्मों को बैन करने की मांग भी नहीं होगी।

क्लाइड क्रैस्टो यहीं नहीं रुके। उन्होंने शाहरुख के साथ-साथ अक्षय कुमार को भी निशाने पर लिया। उन्होंने लिखा कि इन दोनों एक्टर्स ने पार्लियामेंट बिल्डिंग के बारे में अपने विचार रखे लेकिन पहलवानों के प्रोटेस्ट को लेकर एक शब्द नहीं कहा। उन्होंने लिखा इन दोनों एक्टर्स ने स्पोर्ट्स पर बनी फिल्मों में काम किया है, और इससे काफी ज्यादा पैसे और प्रसिद्धि भी कमाई है। ऐसी कौन सी मजबूरी है जिससे कि वे न्याय के लिए लड़ रहे रेसलर्स को अपना सपोर्ट देने में कतरा रहे हैं। इन्हें डर किससे है?

जाहिर है कि पिछले कुछ वक्त में बायकॉट ट्रेंड काफी ज्यादा देखने को मिला है। शाहरुख और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स की भी फिल्में इससे अछूती नहीं रही हैं। शाहरुख खान की पठान और अक्षय की फिल्म रक्षाबंधन के खिलाफ सोशल मीडिया से लेकर जमीन पर काफी ज्यादा बवाल देखने को मिला था।

प्रधानमंत्री मोदी ने 26 मई को नई संसद भवन का एक वीडियो शेयर किया था। शेयर करते वक्त उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वे इस वीडियो को अपनी आवाज दें। पीएम की अपील को मानते हुए शाहरुख ने इसे अपनी आवाज दी थी। उन्होंने कहा ये नया घर इतना बड़ा हो कि इसमें देश के हर कोने के लोगों के लिए घर बन सकें। इस घर की बाहें इतनी चौड़ी हो कि देश की हर जाति- प्रजाति और हर धर्म को प्यार कर सकें। इसकी नजर इतनी गहरी हो कि देश के हर एक नागरिक को देख सके।

शाहरुख ने इसके अलावा एक ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि हमारे संविधान को बनाए रखने वाले, हमारे लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले और देश की विविधता की रक्षा करने वाले लोगों के लिए ये कितना शानदार घर है। ये भले ही एक नए भारत का नया संसद भवन है लेकिन ये भारत की सदियों पुरानी गौरवशाली इतिहास को दर्शाता है।

पुरानी संसद भवन को 96 साल पहले 1927 में बनाया गया था। मार्च 2020 में सरकार ने संसद को बताया था कि पुरानी बिल्डिंग ओवर यूटिलाइज्ड हो चुकी है और खराब हो रही है।

इसके साथ ही लोकसभा सीटों के नए सिरे से परिसीमन के बाद जो सीटें बढ़ेंगीं, उनके सांसदों के बैठने के लिए पुरानी बिल्डिंग में पर्याप्त जगह नहीं है। इसी वजह से नई बिल्डिंग बनाई गई। लोकसभा में इतनी जगह होगी कि दोनों सदनों के जॉइंट सेशन के वक्त लोकसभा में ही 1272 से ज्यादा सांसद साथ बैठ सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon