सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

Spread the love

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

राजस्थान पुलिस और दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम ने 3 आरोपियों को चंडीगढ़ से उठाया। सभी आरोपियों को दिल्ली लाकर पूछताछ में जुटा क्राइम ब्रांच 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

दिल्ली – राजस्थान के राजपूत नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड की जांच में जुटी राजस्थान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। राजस्थान पुलिस ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में हत्याकांड के तीन आरोपियों को चंडीगढ़ से पकड़ लिया है। पुलिस ने चंडीगढ़ के सेक्टर 22 से मुख्य आरोपी रोहित राठौड़ और नितिन फौजी समेत तीन आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। तीनों को देर रात दिल्ली लाया गया है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शूटर रोहित और हत्याकांड के बाद आरोपियों का साथ देने वाले उधम को दिल्ली लेकर पहुंची है। वहीं शूटर नितिन फौजी को राजस्थान पुलिस अपने साथ लेकर गई है। बताया जा रहा है कि शूटर्स गैंगस्टर रोहित गोदारा के राइट हैंड वीरेंद्र चाहन के सम्पर्क में थे। वीरेंद्र चाहन के इशारे पर हत्या को अंजाम दिया। हत्या करने के बाद ये शूटर्स लगातार उससे बात भी कर रहे थे।

इससे पहले शनिवार को जयपुर पुलिस ने गोगामेड़ी की हत्या के सिलसिले में हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रहने वाले रामवीर सिंह को गिरफ्तार किया था। 5 दिसंबर को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को दो शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने जयपुर में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि रामवीर सिंह ने ही इन दोनों शूटर्स के लिए जयपुर में सारा इंतजाम किया था। जयपुर पुलिस के मुताबिक नितिन फौजी और उसके साथियों ने 9 नवंबर को महेंद्रगढ़ के सदर पुलिस स्टेशन पर फायरिंग की थी और फिर फरार हो गए थे।

इसी बीच 19 नवंबर को नितिन फौजी ने अपने दोस्त रामवीर सिंह को सारा इंतजाम कराने के लिए जयपुर भेजा था। 5 दिसंबर को शूटआउट में गोगामेड़ी के आलावा एक शूटर नवीन शेखावत की भी क्रॉसफायर में मौत हो गई थी। गोगामेड़ी की हत्या के बाद से ही जयपुर समेत पूरे राजस्थान में प्रोटेस्ट हो रहा था और आरोपियों के एनकाउंटर की मांग की जा रही थी। अब राजस्थान पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में दोनों शूटर्स के साथ-साथ इनकी मदद करने वाले रामवीर को भी पकड़ लिया है।

ज्ञात हो की श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की बीते मंगलवार को शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार नितिन फौजी के लिए जयपुर में पूरी व्यवस्था रामवीर ने की थी। उन्होंने बताया कि ये दोनों दोस्त हैं। वारदात के बाद रामवीर ही आरोपी नितिन और रोहित को मोटरसाइकिल पर लेकर बगरू टोल प्लाजा से आगे गया और उन्हें राजस्थान रोडवेज की एक बस में बैठाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon