शहर की अस्वच्छता को लेकर सेक्रेड हार्ट स्कूल का विरोध प्रदर्शन

Spread the love

शहर की अस्वच्छता को लेकर सेक्रेड हार्ट स्कूल का विरोध प्रदर्शन

स्कूल ने सड़कों पर झाड़ू लगाकर किया मनपा का विरोध

प्रदूषण और बदहाली के लिए केडीएमसी जिम्मेदार-एंथोनी, सीओओ

आकीब शेख

कल्याण – कल्याण में सड़कों पर फैली धूल-मिट्टी, अस्वच्छता और गड्ढों को लेकर सेक्रेड हार्ट स्कूल प्रशासन ने स्वच्छता अभियान चलाकर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का विरोध किया। स्कूल के सीओओ एल्बिन एंथोनी की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने महानगरपालिका के सहायक आयुक्त राजेश सावंत से मुलाकात की, और नागरिकों को होने वाली असुविधाओं का जवाब मांगा। सेक्रेड हार्ट स्कूल के टीचर्स और नॉन टीचिंग स्टाफ ने सड़कों पर फैली गंदगी को साफ कर महानगरपालिका के खिलाफ विरोध जताया। इस मौके पर स्कूल के शिक्षक, विद्यार्थियों एवं अन्य कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। इस विषय में एलबिन एंथोनी ने बताया कि शहर की बदहाली के लिए कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका जिम्मेदार है। गड्ढों की वजह से वाहन चालकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। तो वही सड़कों पर धूल-मिट्टी पसरी हुई है, जो प्रदूषण को बढ़ावा दे रही है। प्रदूषण के कारण आम लोग बीमारी का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मनपा के सफाई कर्मचारी सड़कों पर सफाई करने के बाद जो कचरा इकट्ठा करते हैं उसे जला दिया जाता है, जो एक तरह का प्रदूषण ही है। इस संदर्भ में एक प्रतिनिधिमंडल ने केडीएमसी ब वार्ड के सहायक आयुक्त राजेश सावंत से मुलाकात की, और उन्हें आम लोगों को हो रही असुविधाओं से अवगत कराया।

मनपा कर रही सौतेला व्यवहार

सेक्रेड हार्ट स्कूल के सीओओ एल्बिन एंथोनी ने आरोप लगाया कि पिछले कई दिनों से अस्वच्छता और गड्ढों को लेकर महापालिका से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन अधिकारियों के पास बात करने का भी समय नहीं है। पालिका प्रशासन शहर वासियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है।

बारिश पूरी तरह बंद हो चुकी है, जहां गड्ढे है वहां डामरीकरण का काम किया जा रहा है। साफ-सफाई को लेकर भी कार्य प्रणाली में बदलाव का प्रयास किया जाएगा – राजेश सावंत, सहायक आयुक्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon