कर्ज चुकाने के लिए बेचनी है पांच किडनीयां, पोस्टर से मचा ह्ड़कंप 

Spread the love

कर्ज चुकाने के लिए बेचनी है पांच किडनीयां, पोस्टर से मचा ह्ड़कंप 

साहूकार की गुंडई से परेशान परिवार ने कलेक्टर कार्यालय के बाहर लगाया पोस्टर। घटना नांदेड़ के मुड़खेड गांव की

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – साहूकार द्वारा लिया गया कर्ज चुकाने के लिए किडनी बेचने के लगे पोस्टर को लेकर ह्ड़कंप मच गया है। कर्ज चुकाने के लिए किडनी बेचने वाले पोस्टर नांदेड़ कलेक्टरेट के बाहर दिखाई दिए। पुलिस ने जाँच की तो पता चला कि यह पोस्टर एक महिला द्वारा लगाए गये हैं, पोस्टर पर लिखे मोबाइल नंबर के जरिये पुलिस उक्त महिला तक पहुंच गयी। उक्त पोस्टर सत्यभामा कुंचलवार नाम की महिला ने लगाया था। महिला ने बताया कि उसने साहूकार का कर्ज चुकाने को लेकर किडनी बेचने का पोस्टर लगाया है। मुड़खेड पुलिस ने महिला का बयान दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक नांदेड़ के मुड़खेड तालुका की सत्यभामा कुंचलवार के पती बालाजी कुंचलवार को सांप ने काट लिया था। उनके ईलाज के सत्यभामा ने साहूकारों से ब्याज पर दो लाख रूपये लिए थे। बाद में उन्हें कई बार भुगतान किया गया, हालांकि पूरा पैसा नहीं देने की एवज में साहूकारों द्वारा महिला के पति को बुरी तरह पीटा गया था।

सत्यभामा के बेटे सिद्धांत और बेटी सृष्टि ने 3 जुलाई 2021 को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा था। उन्होंने मांग की थी कि कार्यवाई की जाये या इच्छामृत्यु की अनुमति दी जाये, तब कोई कार्यवाई नहीं की गयी। जिसके कारण थकहार कर कुंचलवार परिवार ने गांव ही छोड़ दिया।

परिवार पिछले ढ़ाई साल से मुंबई में था। चार दिन पहले उन्होंने नांदेड़ में कलेक्टर कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया था जिसमें लिखा था कि 5 किडनी बेचनी है। इसके बाद पुलिस ने परिवार से संपर्क किया, परिवार इसके बाद नांदेड़ आ गया। परिवार ने पत्र द्वारा राज्य सरकार से औपचारिक मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon