राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कुछ पुराने साथी हमें दिल्ली कोर्ट में ले गए और दो जगहों पर केस दायर किया, लेकिन हमें पूरा विश्वास है फैसला हमारे पक्ष में ही होगा – शरद पवार

Spread the love

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कुछ पुराने साथी हमें दिल्ली कोर्ट में ले गए और दो जगहों पर केस दायर किया, लेकिन हमें पूरा विश्वास है फैसला हमारे पक्ष में ही होगा – शरद पवार

मुंबई राकांपा अध्यक्ष चुनाव के मौके पर बागी अजित पवार पर शरद पवार का तंज

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी के मुंबई अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बागी अजित पवार गुट की खूब आलोचना की है। इस दौरान शरद पवार ने यह भी कहा कि कुछ पुराने साथी उन्हें दिल्ली कोर्ट में ले गए और दो जगहों पर केस दायर किया। वह रविवार को पार्टी के मुंबई अध्यक्ष चुनाव के बाद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं क़ो सम्बोधित कर रहे थे।

शरद पवार ने कहा कि मैंने दो-तीन दिन पहले अखबार में पढ़ा कि जो लोग कभी हमारे साथ काम करते थे, उन्होंने अलग रास्ता अपना लिया है. उन्होंने अपना अध्यक्ष भी चुन लिया है। अंतर केवल इतना है कि जिन्हें आपने चुना है वे कभी जेल नहीं गए हैं, मुझे नहीं पता कि दूसरा पक्ष कहां गया। हालाँकि आप वह सारा इतिहास जानते हैं।

पार्टी की रविवार की बैठक एक नई राह दिखाती है, आत्मविश्वास देती है, मैं इससे खुश हूं। फिलहाल यहां हम जयंत पाटिल के नेतृत्व में राकांपा के लिए काम कर रहे हैं। हालाँकि कुछ दोस्त हमें दिल्ली दरबार तक ले गए हैं। हमारे खिलाफ दो जगहों पर मामले दर्ज किये गये हैं। एक मामला चुनाव आयोग में है, वहां कहा जा रहा है कि यह पार्टी उनकी है।

शरद पवार ने आगे कहा कि दूसरा मामला सुप्रीम कोर्ट में दायर किया गया है। इन दोनों स्थानों पर आपके सच्चे राष्ट्रवादियों को उनके पुराने साथियों ने संघर्ष करने का अवसर दिया। मुझे यकीन है कि आज या कल जब फैसला आएगा तो आम आदमी के दिल में बैठा असली राष्ट्रवादी कौन है यह स्पष्ट हो जायेगा और फैसला हमारे पक्ष में होगा जिससे पूरी तस्वीर बदल जाएगी।

यह अदालती मामला हमारी पार्टी की ओर से भी चल रहा है, इसमें विशेषज्ञ वकील काम कर रहे हैं। जितेंद्र आव्हाड़ और सुप्रिया सुले सभी अदालती कार्यों में जानकारी लेने के लिए मौजूद रहते हैं। वे वकीलों को आवश्यक सहायता भी प्रदान करते हैं। इसलिए मुझे पूरा यकीन है कि दिन-ब-दिन लोगों के सामने यह बात आएगी कि हम जो कहते हैं वह सच्चाई पर आधारित है,शरद पवार ने यह भी कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon