अभी और दर्जनभर सेलिब्रिटीयों पर कस सकता है ईडी का शिकांजा

Spread the love

अभी और दर्जनभर सेलिब्रिटीयों पर कस सकता है ईडी का शिकांजा

महादेव बुकिंग ऍप के प्रमोटर्स द्वारा थाईलैंड में आयोजित पार्टी का वीडियो आया सामने। इसी आधार पर ईडी ने बढ़ाया जाँच का दायरा। सेलिब्रिटी समेत सोशल मीडिया इन्फेलुएन्सर्स भी शामिल 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – महादेव बेटिंग ऍप के मालिक से पैसे लेने के मामले में कई सेलिब्रिटी ईडी के रडार पर हैं, कपिल शर्मा और रणबीर कपूर जैसे अभिनेताओं क़ो ईडी पहले ही समन कर चुकी है। ईडी अब अपने जाँच का दायरा और बढ़ा रही है, ऐसे में कई और बड़े सेलिब्रिटी इस जाँच में फंस सकते हैं। दरअसल थाईलैंड की एक पार्टी का वीडियो सामने आया है, जिसमें कई सेलिब्रिटी थिरकते और मौज मस्ती करते नजर आ रहे हैं। बता दें कि हवाला के जरिये कारोबार करने वाले महादेव बेटिंग ऍप की जाँच चल रही है, ऐसे में उन सेलिब्रिटी की भी जाँच चल रही है जिन्होंने ऍप के प्रमोशन के लिए पैसे लिए हैं।

ऍप के प्रमोटर ने इसी साल फ़रवरी महीने में थाईलैंड में एक पार्टी रखी थी, जिसमें सोशल मिडिया इंफ़्लूएंसर्स क़ो भी बुलाया गया था। वीडियो में बिग बॉस की कांटेस्टंट रही मनीषा रानी समेत कई लोग नजर आ रहे हैं। बता दें की अभिनेत्री हुमा कुरैशी और हिना खान को भी ईडी ने पूछताछ के लिए समन किया है। महादेव बेटिंग ऍप मामले मरीन ईडी ने अब तक 417 करोड़ रूपये की संपत्ति जब्त की है।

इस ऍप के प्रमोटर सौरभ चंद्रशेखर और रवि उप्पल दुबई में बैठ कर सारा खेल कर रहे थे। ईडी ने ऍप के प्रमोटर्स के कोलकाता, भोपाल और मुंबई स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें कई अहम दस्तावेज भी बरामद किया गया था। दस्तावेजों के आधार पर पता चला कि इस ऍप का सारा कामकाज दुबई स्थित इसके हेड ऑफिस से संचालित किया जा रहा है। इसके अलावा इसके कई फ्रेंचाइजी है जो 70 से 30 फीसदी मुनाफे पर काम करते हैं। बताया जा रहा है कि अभी इस जाँच के लपेटे में दर्जनों सेलिब्रिटी आ सकते हैं।

ज्ञात हो कि महादेव बुक नामक ऍप लोगों क़ो पैसे का लालच देकर यूजर बनवाती थी। इससे जुड़ने वाले ज्यादातर लोग छत्तीसगढ़ के ही थे। कुछ महीनों में ही इस ऍप से 12 लाख यूजर जुड़ गये, इतना ही नहीं इस ऍप से जुड़ने के लिए लोग अलग से अकाउंट तक खुलवाते थे। आईपीएल के दौरान इस ऍप से खूब सट्टेबाजी हुईं, दावा है कि इस ऍप से 99 लाख से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं। इसकी पोल तब खुली ज़ब एक शादी में इस ऍप के प्रमोटर्स ने जमकर पैसे लुटाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon