लोकल ट्रेन में यात्रियों की गोल्ड चैन चुराने वाले बंगाली गिरोह का पर्दाफाश

Spread the love

लोकल ट्रेन में यात्रियों की गोल्ड चैन चुराने वाले बंगाली गिरोह का पर्दाफाश

वडाला रेल पुलिस ने 8 लोगों क़ो किया गिरफ्तार, सभी बंगाल के मुल निवासी। भारी मात्रा में चोरी के गहने बरामद 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – हार्बर रेल लाइन के वडाला रेल पुलिस ने भीड़ का फायदा उठाकर यात्रियों के गले से सोने की चैन चुराने वाले गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के सभी आठ आरोपी पश्चिम बंगाल के मूल निवासी हैं और पुलिस ने इनके पास से बड़ी मात्रा में चोरी किये गये गहने भी बरामद किये हैं।

पिछले कुछ महीनों में सवेरे और शाम के समय रेलवे में भीड़ का फायदा उठाकर यात्रियों के गले से सोने की चैन चोरी होने की घटनाएं बढ़ी हैं। दो महीने पहले कुर्ला रेलवे स्टेशन पर भी चोरों ने एक यात्री की सोने की चेन चुरा ली थी। वडाला रेल पुलिस थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस इन चोरों की सरगर्मी से तलाश में जुट गई। प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी फुटेज में सात से आठ लोग यात्री को घेरते और उसके गले से सोने की चेन चुराते नजर आए। इसी आधार पर पुलिस ने इन चोरों की शिनाख्त कर तलाश शुरू कर दी।

दो दिन पहले पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि इस गैंग के कुछ आरोपी तिलकनगर रेलवे स्टेशन के बाहर देखे गये हैं। तदनुसार पुलिस ने जाल बिछाया और चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान सफीक गायन -37, अजीजुल लक्सर – 35, आलमगीर हुसैन -47 और अबू तदाफदार -37 के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपीयों ने पुलिस को अपने गिरोह में शामिल अन्य साथियों के नाम बताए। इसके मुताबिक पुलिस ने चार और लोगों जहांगीर मौला -37, आशीष प्रधान -38, मनरुल शेख -25 और जावेद अख्तर -25 को गिरफ्तार कर लिया। ये सभी पश्चिम बंगाल के मूल निवासी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon