पनवेल-कलंबोली रूट पर डिरेल के चलते, कोंकण वासियों का दिवा स्टेशन पर रेल रोको अभियान

Spread the love

पनवेल-कलंबोली रूट पर डिरेल के चलते, कोंकण वासियों का दिवा स्टेशन पर रेल रोको अभियान

एक घंटे बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारीयों को हटाया, रेल यातायात शेड्यूल ध्वस्त 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

ठाणे – पनवेल-कलंबोली रूट पर शनिवार को एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इस हादसे की वजह से कोंकण जाने वाला रेल यातायात पूरी तरह प्रभावित हो गया, इसके चलते कोंकण के यात्रीयों ने दिवा स्टेशन पर ट्रैक पर उतरकर ट्रेनों को रोक दिया। इससे उपनगरीय ट्रेनों का यातायात पूर्ण रूप से ठप हो गया है। यह रेल रोको सुबह 9 बजे शुरू हुआ, इसके बाद पुलिस ने सुबह 10 बजे प्रदर्शनकारियों को ट्रैक से हटा दिया। हालांकि आवागमन तो शुरू हो गया लेकिन एक के बाद एक ट्रेनों की कतार लगने से रेलवे का शेड्यूल ध्वस्त नजर आया

पनवेल से वसई की ओर जा रही एक मालगाड़ी के डिब्बे शनिवार दोपहर पटरी से उतर गए, जिसपर लोहे की क्वाईल लदी हुई थी। डिब्बों को ट्रैक पर लाने में प्रशासन को भारी मशक्क़त कर्ण पड़ी। इसके चलते इस रूट से गुजरने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों का आवागमन पूरे दिन ठप रहा। मुंबई से कोंकण की ओर काम के निमित्त निकले यात्री ट्रेनें बंद होने के कारण कोंकण नहीं पहुंच सके। यात्री रात से ही रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे।

रविवार सुबह 9 बजे दिवा स्टेशन पर कुछ यात्री रेलवे ट्रैक पर उतर आए और उपनगरीय ट्रेनों को रोक दिया। इससे सुबह काम पर निकले कर्मचारियों व महिला यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एक घंटे तक चले इस रेल रोको के कारण उपनगरीय यात्रियों को इस बात की जानकारी नहीं मिल पा रही थी कि वास्तव में हुआ क्या था, जबकि कुछ यात्री पटरी पर चल रहे थे। सुबह करीब 10 बजे पुलिस ने ट्रेन रोक रहे लोगों को किनारे कर दिया, और इसके बाद यहां आवागमन शुरू हो गया। इस ट्रेन के रुकने से उपनगरीय ट्रेन परिवहन का शेड्यूल पूरी तरह ध्वस्त हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon